मिट्टी खोदने गई महिलाएं मलबे में दबीं, एक की मौत, बचाव अभियान जारी
मिट्टी खोदने गई महिलाएं मलबे में दबीं, एक की मौत, बचाव अभियान जारी
Share:

चित्रकूट: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले से एक दर्दनाक खबर सामने आ रही है। यहां मिट्टी की खुदाई कर रही महिलाओं पर मिट्टी की ढांग गिर गई। इस हादसे में एक बच्चे सहित दो महिलाओं की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि तीन महिलाएं भी दबी हुई हैं, जिन्हें बचाने के लिए ग्रामीणों के साथ पुलिस रेस्क्यू अभियान चला रहा है। वहीं, इस घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुंच गए है।

यह दुर्घटना रैपुरा थाना क्षेत्र के रामनगर बसिंघा गांव में हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को मोहरी नहर के पास मिट्टी खुदाई के लिए गांव की महिलाएं और लोग पहुंचे थे। खुदाई करते वक़्त अचानक से मिट्टी की ढांग इनके ऊपर गिर गई। जिसमें एक बच्चे सहित आठ लोग दब गए। वहीं, चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रीमाणों की सहायता रेस्क्यू अभियान शुरू किया।

पुलिस ने रेस्क्यू कर एक युवक जख्मी अवस्था में बहार निकाल लिया। वहीं, एक बच्चे सहित दो महिलाओं के शव अभी तक बाहर निकाल जा चुके है। अभी भी तीन लोगों के नीचे दबे होने की जानकारी मिली है। हादसे की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी और एसपी भी भारी पुलिस बल के साथ मौके पहुंच गए हैं। इसके साथ ही, जेसीबी से खुदाई कर बचाव अभियान भी तेज कर दिया गया है। इसी के साथ पुलिस ने घायल युवक को उपचार के लिए एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजा गया है। वहीं, तीनों शवों को पोस्टमॉर्टम के अस्पताल पहुंचा दिया गया है। ग्रामीणों के मुताबिक, सभी ग्रामीण घर में लिपाई पुताई के लिए मिट्टी लेने गए थे।

श्रीलंका के इस तेज गेंदबाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

LIC हाउसिंग फाइनेंस ने मोबाइल ऐप के माध्यम से 1,331-Cr ऋण का किया भुगतान

आईपीओ से 2500 करोड़ जुटाएगी कंपनी लोढ़ा डेवलपर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -