आईपीओ से 2500 करोड़ जुटाएगी कंपनी लोढ़ा डेवलपर्स
आईपीओ से 2500 करोड़ जुटाएगी कंपनी लोढ़ा डेवलपर्स
Share:

भारत की लीडिंग रेजिडेंशियल रीयल एस्टेट कंपनी लोढ़ा डेवलपर्स आईपीओ के माध्यम से 2500 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है। कंपनी आगामी कुछ माहों में अपना आईपीओ ला सकती है। इसके लिए लोढ़ा डेवलपर्स ने मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटज एंड एक्सचेंज बोर्ड आफ इंडिया मतलब सेबी के पास आवश्यक डॉक्यूमेंट जमा कराए हैं। यह कंपनी का आईपीओ के माध्यम से फंड जुटाने का तीसरा प्रयास है। लोढ़ा डेवलपर्स मुंबई बेस्ड कंपनी है।

इसके पूर्व लोढ़ा डेवलपर्स ने सितंबर 2009 में आईपीओ लाने का पहली बार प्रयास किया था। तत्पश्चात 2018 में कंपनी ने फिर आईपीओ के माध्यम से 2800 करोड़ रुपये जुटाने का प्रयास किया था। 2008 में ग्लोबल मंदी के चलते कंपनी ने अपना प्लान वापस ले लिया। वहीं 2018 में भी मंदी तथा रीयल एस्टेट सेक्टर में कमजोर मांग के चलते कंपनी का आईपीओ प्लान पटरी पर नहीं आ सका। अब यह कंपनी का तीसरा प्रयास है।

लोढ़ा डेवलपर्स आईपीओ के माध्यम से अपनी 10 फीसदी भागेदारी कम करेगी। आईपीओ में मुख्य तौर पर शेयरों का प्राइमरी इश्यू सम्मिलित होगा। आईपीओ से मिलने वाले फंड का उपयोग कंपनी के कर्ज को घटाने, जमीन अधिग्रहित करने तथा नए प्रोजेक्ट के डेवलपमेंट पर किया जाएगा। लोढ़ा डेवलपर्स के लग्जरी प्रोडक्ट्स की डिमांड है। मुंबई का ट्रंप टावर इसका उदाहरण है। कंपनी ने विदेशों में भी कई प्रोजेक्ट पूरे किए हैं।

अबकी बार 100 के पार ! लगातार 11वें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

पीरामल समूह को ऋण प्रभावित डीएचएफएल प्राप्त करने के लिए आरबीआई से मिली मंजूरी

एनएफएसए अनाज की कीमतों में वृद्धि की कोई योजना नहीं: पीयूष गोयल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -