ताइवान क्षेत्र में नज़र आए अमेरिकी वायुसेना के विमान, चीन की नींद उड़ी

ताइवान क्षेत्र में नज़र आए अमेरिकी वायुसेना के विमान, चीन की नींद उड़ी

बीजिंग: भारत और चीन के बीच इन दिनों तनाव गहराता जा रहा है. चीन केवल इन दिनों भारत को ही परेशान नहीं कर रहा है, बल्कि अपने हर पड़ोसी देश को परेशान कर रहा है. इस बीच सोमवार को चीनी मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने दावा किया कि ताइवान के पास अमेरिकी फ़ौज के जहाज उड़ान भर रहे हैं.

ग्लोबल टाइम्स द्वारा ट्वीट किया गया कि ताइवान के इलाकों में इन दिनों चीनी एयरफोर्स और अमेरिकी एयरफोर्स के एयरक्राफ्ट उड़ान भर रहे हैं. दावा किया गया कि इस इलाके में दोनों देशों की वायुसेना की मौजूदगी बेहद अजीब है. हालांकि, इसकी कुछ जानकारी साझा नहीं की गई है. आपको बता दें कि दक्षिण चीन सागर इलाके में चीन लगातार अपने पड़ोसी मुल्कों को तंग करता है. बीते दिनों में उसकी तरफ से यहां दखल बढ़ा है. ताइवान पर वैसे ही चीन अपना अधिकार जमाता आया है, ऐसे में यदि  अमेरिकी एयरक्राफ्ट वहां पर है तो ये अच्छे संकेत नहीं है. वियतनाम सहित आसपास के कई देशों की मदद के लिए अमेरिकी सेना हर समय दक्षिणी चीन सागर में मौजूद रहती है. ऐसे में चीन की प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखी जा रही है.

आपको बता दें कि बीते दिनों ही अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा था कि अमेरिका अपनी आर्मी को यूरोप से वापस बुलाएगा और सैनिकों की तादाद को कम करेगा. उन्होंने कहा था कि सेना की तैनाती अब एशियाई इलाकों में की जाएगी, क्योंकि भारत जैसे देशों को चीन से खतरा है. दूसरी तरफ लद्दाख में चीन और भारत के बीच अभी भी तनाव बरक़रार है, चीनी सैनिक LAC के पास से पीछे जाने के लिए तैयार नहीं हैं.

ऑनलाइन ठगी के पीड़ितों को राहत देने आ गया बीमा, मात्र साढ़े छह रुपए है प्रीमियम

कोरोना की भेट चढ़ गए 5 लाख मरीज, दैनिक मृत्यु दर को लेकर हुआ चौकाने वाला खुलासा

24 घंटे में 53 BSF जवान निकले कोरोना संक्रमित, जानें पूरी रिपोर्ट