24 घंटे में 53 BSF जवान निकले कोरोना संक्रमित, जानें पूरी रिपोर्ट

Jun 30 2020 01:55 PM
24 घंटे में 53 BSF जवान निकले कोरोना संक्रमित, जानें पूरी रिपोर्ट

उम्मीद से भी तेजी से बीएसएफ जवानों में कोरोना संक्रमण फैलता जा रहा है. बीते 24 घंटों में बीएसएफ के नए 53 जवानों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है. वहीं राहत की बात यह है कि चार जवान रिकवर भी हुए हैं. सीमा सुरक्षा बल की तरफ से जारी किए बयान के मुताबिक, अभी यहां पर 354 एक्टिव केस हैं वहीं अबतक 659 जवान रिकवर हो चुके हैं.

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल को रास नहीं आया चीनी एप बैन करने का फैसला, कही ये बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि चीन के वुहान से फैले इस वायरस का प्रकोप पूरे भारत में फैल चुका है. समूचे भारत में अबतक इस संक्रमण की संख्या 5 लाख 48 हजार 318 पहुंच गया है वहीं मरनेवालों की संख्या 16 हजार,475 तक पहुंच गई है. बता दें कि पूरी दुनिया भारत चौथे नंबर पर सबसे ज्यादा संक्रमित देश है. वहीं अमेरिका दुनियाभर में सबसे ज्यादा संक्रमित देश है. वही, देश में महाराष्ट्र राज्य सबसे ज्यादा संक्रमित देश है. यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 64 हजार 626 तक पहुंच गई है. वहीं मरनेवालों की संख्या 7,429 तक पुहंच गई है. इसके बाद देश की राजधानी दिल्ली दूसरे नंबर पर प्रभावित है. यहां पर संक्रमितों की संख्या 83,077 तक पहुंच गई है वहीं मरनेवालों की संख्या 2,623 तक पहुंच गई है. दिल्ली के बाद तमिलनाडु तीसरे नंबर पर प्रभावित राज्य है. इसके बाद गुजरात, उत्तर प्रदेश, वेस्ट बंगाल, राजस्थान और तेलंगाना है.

जम्मू कश्मीर में सेना का ऑपरेशन जारी, अनंतनाग में दो आतंकियों को किया ढेर

अगर दुनिया की बात करे तो 200 से ज्यादा देश इस वायरस से प्रभावित है. कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में पाच लाख के पार मौत की आंकड़ा पहुंच गया है. वहीं संक्रमितो की संख्या 1 करोड़ पार कर गई है. वही, वर्तमान मामलों की कुल संख्या बढ़कर 10,199,798 हो गई है. साथ ही, मरनेवालों की संख्या 502,947 हो गई है. इसकी जानकारी विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (CSSE) ने अपने नवीनतम आंकड़ों में दी. पूरी दुनिया में अमेरिका इस वायरस से सबसे अधिक प्रभावित है.

पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह बोले- अगर ड्रग सप्लाई चेन को तोड़ दिया तो राज्य खतरे से बाहर होगा

महिलाओं की कड़ी घेराबंदी के बाद भी लाहौल में कोरोना ने दी दस्तक

एक जुलाई से लागू हो रहा है अनलॉक -2, जानिए क्या खुलेगा और क्या बंद रहेगा