विश्व में हालात चाहे जो रहें, हमेशा पाकिस्तान के साथ खड़ा रहेगा चीन
विश्व में हालात चाहे जो रहें, हमेशा पाकिस्तान के साथ खड़ा रहेगा चीन
Share:

बीजिंग: चीन हमेशा पाकिस्तान के मुख्य हितों के समर्थन में खड़ा रहेगा और इसके ऊपर इन चीजों का कोई असर नहीं पड़ता है कि अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य किस तरह से परिवर्तित होता है. पाकिस्तान के दौरे पर पहुंचे चीन के उप-राष्ट्रपति वांग छीशान ने यह बात कही है. वांग ने पाकिस्तान-चीन संस्थान द्वारा आयोजित की गई एक बैठक में कहा है कि दुनिया ऐसे समय से गुजर रही है जब प्रमुख परिवर्तन और घटनाएं हो रही हैं.

वांग ने कहा कि पारंपरिक एवं गैर-पारंपरिक चुनौतियों और अलग विचारों तथा संस्कृतियों के बीच संघर्ष से परिस्थिति और अधिक जटिल हो चुकी हैं. न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, वांग ने कहा कि, ‘इससे कोई अंतर नहीं पड़ता कि अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य कैसे परिवर्तित हो रहा है, चीन हमेशा पाकिस्तान के मुख्य हितों के समर्थन में खड़ा रहेगा. चीन और पाकिस्तान दोनों ने समानता एवं द्विपक्षीय फायदे के आधार पर सही फैसला लिया है.

वहीं इसके पहले वित्तीय संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को बचाने के लिए मार्च महीने में उसका सदाबहार मित्र चीन मदद के लिए सामने आया था. चीन से पाकिस्तान को लगभग दो अरब डॉलर का लोन मिला है. इस तरह खस्ताहाल हो चुका पाकिस्तान अब चीन के कर्ज बोझ तले दबता जा रहा है.

सीएम योगी ने पीएम मोदी को दी ऐतिहासिक जीत की बधाई, कहा- महानायक का काशी में स्वागत

मुख्यमंत्री की कुर्सी पर लटकी तलवार, कमलनाथ ने मंत्रियों को किया होशियार

पाक में तोड़ा गया बाबा गुरु नानक महल, शिकायत के बाद भी अधिकारी मौन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -