चीन: चर्च से जुड़े 100 से ज्यादा लोग हिरासत में
चीन: चर्च से जुड़े 100 से ज्यादा लोग हिरासत में
Share:

बीजिंग: चीन में पुलिस ने प्रोटेस्टेंट ईसाई समुदाय के एक प्रतिष्ठित चर्च से जुड़े 100 से ज्यादा लोगों को हिरासत में ले लिया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि इस कार्रवाई को रविवार देर शाम अंजाम दिया गया। वहीं बता दें कि पुलिसकर्मी और सुरक्षा अधिकारियों ने चेंगदू प्रांत के अर्ली रेन कोवनेंट चर्च से जुड़े लोगों के घरों पर छापा मारकर उन्हें हिरासत में ले लिया है। 

पीएम मोदी ने क्यों दी कैगा परमाणु बिजली घर को बधाई

वहीं बता दें कि चीन में अल्पसंख्यक उइगर मुस्लिम और ईसाई समुदाय के लोगों पर सरकार लगातार दबाव बना रही है। इसके साथ ही बता दें कि चीन का संविधान धार्मिक आजादी की पैरवी करता है लेकिन छह साल पहले राष्ट्रपति शी चिनफिंग के सत्ता संभालने के बाद से सरकार ने धार्मिक आजादी पर प्रतिबंध सख्त किए हैं। अधिकारी लोगों की धार्मिक मान्यता को सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी के लिए चुनौती मानते हैं।

हॉकी विश्व कप में पाकिस्तान को नीदरलैंड ने हराया, भारत से हो सकता है मुकाबला

गौरतलब है कि कानून के तहत चीन में सभी धर्मस्थलों को सरकार के पास रजिस्ट्रेशन कराना होता है। कई चर्च ऐसे हैं, जिन्होंने विभिन्न कारणों का हवाला देते हुए रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है। जिस चर्च के लोगों को हिरासत में लिया गया है, वह भी रजिस्ट्रेशन नहीं कराने वाले चर्च में शुमार है। वहीं बता दें कि पादरी वांग यी, चर्च के संस्थापक और उनकी पत्नी से चर्च के सदस्य संपर्क नहीं कर पा रहे हैं। चीन के मैसेजिंग एप वीचैट पर चर्च के ग्रुप को भी ब्लॉक कर दिया गया है। 


खबरें और भी

हॉकी विश्व कप: मलेशिया को जर्मनी ने 5-3 से हराया, क्वार्टरफाइनल में जगह हुई पक्की

तो क्या सेक्स से होगा इस देश के संकट का हल, सच्चाई तो यही कह रही है पल-पल ?

पंत ने बनाया विश्व रिकॉर्ड की दिग्गजों की बराबरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -