हॉकी विश्व कप में पाकिस्तान को नीदरलैंड ने हराया, भारत से हो सकता है मुकाबला
हॉकी विश्व कप में पाकिस्तान को नीदरलैंड ने हराया, भारत से हो सकता है मुकाबला
Share:

भुवनेश्वर: भारत में विश्वकप हॉकी टूर्नामेंट का रोमांच जोरोंशोरों पर चल रहा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि ओडिशा हॉकी विश्व कप में पूल-डी के आखिरी मैच में नीदरलैंड ने पाकिस्तान को 5-1 हरा दिया। वहीं बता दें कि इस जीत के बावजूद नीदरलैंड सीधे क्वार्टरफाइनल में जगह नहीं बना सकी है। क्योंकि इस पूल में जर्मनी ने अपने तीनों मैच जीते और पूल में शीर्ष रहकर उसने क्वार्टरफाइनल सीधे प्रवेश किया है। वहीं बता दें कि अब नीदरलैंड का मुकाबला क्वार्टरफाइनल में भारत से होने की संभावना है, लेकिन इसके लिए उसे कनाडा को हराना पड़ेगा।

हॉकी विश्व कप: मलेशिया को जर्मनी ने 5-3 से हराया, क्वार्टरफाइनल में जगह हुई पक्की

वहीं बता दें कि नीदरलैंड और पाकिस्तान दोनों ने ही क्रॉसओवर मुकाबलों के लिए जगह बना ली है। वहीें बता दें कि इस मैच में नीदरलैंड ने पहला गोल 6वें मिनट में किया उसके बाद पाकिस्तान ने जल्दी ही 9वें मिनट में वापसी कर ली। इसके अलावा नीदरलैंड की टीम के लिए थिएरी ब्रिंकमैन ने सातवें और वेलेंटिन वेर्गा ने 27वें मिनट में गोल दागे। तो व​हीं नीदरलैंड ने दूसरे हाफ में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा जहां उसने तीन गोल किए। बता दें कि टीम के लिए ये गोल बॉब वूगड ने 37वें, जॉरिट क्रून ने 47वें और मिंक वेन डेर वीर्डेन ने 59वें मिनट में किए।

रणजी ट्रॉफी में इस प्रदेश की टीम ने बनाया यह रिकॉर्ड

गौरतलब है कि पूल डी में ही जर्मनी की टीम ने मलेशिया को 5-3 से मात दी। वहीं बता दें कि कलिंगा स्टेडियम में खेले गए मैच में जर्मनी ने मलेशियाई को परास्त कर पूल-सी में शीर्ष पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है और मलेशिया को क्वार्टर फाइनल की दौड़ से बाहर कर दिया। वहीं जर्मनी अब 13 दिसम्बर को अपना क्वार्टर फाइनल मैच खेलेगी। बता दें कि चारों पूल से शीर्ष टीमें सीधे क्वार्टरफाइनल में पहुंच जाएंगी जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें अंतिम आठ में प्रवेश करने के लिए एक-दूसरे से क्रॉस ओवर मुकाबले खेलेंगी। 


खबरें और भी

IND vs AUS : भारतीय तिकड़ी के आगे ढेर हुए कंगारू, गेंदबाजी के दम पर भारत का विजयी आगाज

मेसी के इस नन्हें फैन को तालिबान ने दी जान से मारने की धमकी

यह हैं बैलेन डि ओर अवॉर्ड पाने वाली पहली महिला खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -