हॉकी विश्व कप: मलेशिया को जर्मनी ने 5-3 से हराया, क्वार्टरफाइनल में जगह हुई पक्की
हॉकी विश्व कप: मलेशिया को जर्मनी ने 5-3 से हराया, क्वार्टरफाइनल में जगह हुई पक्की
Share:

भुवनेश्वर: देश में इस समय हॉकी विश्व कप का रोमांच चल रहा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि ओडिशा हॉकी विश्व कप में जर्मनी ने पूल-डी का अपना आखिरी मैच भी जीत लिया और सीधे क्वार्टरफाइल में जगह बना ली है। वहीं बता दें कि रविवार को खेले गए इस मैच में जर्मनी की टीम मलेशिया को 5-3 से मात दी है। इसके साथ ही बता दें कि कलिंगा स्टेडियम में खेले गए मैच में जर्मनी ने मलेशियाई को परास्त कर पूल-सी में शीर्ष पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है और मलेशिया को क्वार्टर फाइनल की दौड़ से बाहर कर दिया।

रणजी ट्रॉफी में इस प्रदेश की टीम ने बनाया यह रिकॉर्ड

यहां बता दें कि जर्मनी ने मैच की शुरुआत के दूसरे ही मिनट में गोल कर मैच की अच्छी शुरुआत करते हुए यह जता दिया कि वह वर्ल्ड नम्बर-12 मलेशिया के लिए क्वार्टर फाइनल की राह आसान नहीं होने देगी। वहीं वर्ल्ड नम्बर-6 जर्मनी के लिए दूसरे मिनट में टिम हेर्जब्रुक ने गोल किया। वहीं इसके बाद मलेशिया के गोलकीपर ने जर्मनी की ओर से गोल की तीन कोशिशों को नाकाम किया लेकिन 14वें मिनट में क्रिस्टोफर रुहर ने गोल करते हुए जर्मनी को 2-0 से बढ़त दे दी। इसके बाद, रुहर ने एक बार फिर 18वें मिनट में जर्मनी के लिए तीसरा गोल कर उसे मलेशिया के खिलाफ 3-0 से आगे कर दिया।

IND vs AUS : भारतीय तिकड़ी के आगे ढेर हुए कंगारू, गेंदबाजी के दम पर भारत का विजयी आगाज

गौरतलब है कि मलेशिया के लिए अब क्वार्टर फाइनल में प्रवेश की उम्मीद खत्म होती नजर आ रही थी। इसके अलावा पहले से ही ग्रुप में शीर्ष पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बना चुकी जर्मनी की टीम किसी भी प्रकार का रहम मलेशिया पर नहीं दिखा रही थी लेकिन मलेशिया ने भी हार नहीं मानी और 26वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर से मिले गोल के अवसर को भुनाते हुए अपना खाता खोला। वहीं टीम के लिए यह गोल राजी रहीम ने किया। 


खबरें और भी 

मेसी के इस नन्हें फैन को तालिबान ने दी जान से मारने की धमकी

यह हैं बैलेन डि ओर अवॉर्ड पाने वाली पहली महिला खिलाड़ी

बिग बैश लीग में भारतीय बल्ले से निकला फिर एक अर्धशतक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -