पंत ने बनाया विश्व रिकॉर्ड की दिग्गजों की बराबरी

Dec 10 2018 12:39 PM
पंत ने बनाया विश्व रिकॉर्ड की दिग्गजों की बराबरी

नई दिल्ली: भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई हुई है। जानकारी के अनुसार बता दें कि भारत ने अपना पहला टेस्ट मैच 31 रनों से जीत लिया है। वहीं बता दें कि भारत के विकेटकीपर रिषभ पंत के लिए सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच यादगार बन गया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई धरती पर अपने इस पहले टेस्ट मैच में ही युवा विकेटकीपर पंत ने दिग्गजों के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। बता दें कि वे अब एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा शिकार करने वाले विकेटकीपरों के मामले में इंग्लैंड के जैक रसेल और दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स की बराबरी पर पहुंचे। 

रणजी ट्रॉफी में इस प्रदेश की टीम ने बनाया यह रिकॉर्ड

यहां बता दें कि मोहम्मद शमी ने मिचेल स्टार्क को पंत के हाथों झिलवाया और ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में आठवां झटका लगा। वहीं बता दें कि यह पंत का इस टेस्ट मैच में रिकॉर्ड 11वां शिकार था और उन्होंने ये सभी शिकार कैच के रूप में किए। वहीं बता दें कि उन्होंने एक टेस्ट मैच में विकेटकीपर के रूप में सबसे ज्यादा शिकार करने के रिद्धिमान साहा के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया। साहा ने इसी वर्ष 2018 में केपटाउन में द. अफ्रीका के खिलाफ 10 शिकार किए थे।

IND vs AUS : भारतीय तिकड़ी के आगे ढेर हुए कंगारू, गेंदबाजी के दम पर भारत का विजयी आगाज

गौरतलब है कि पंत ने इससे पहले बुमराह की गेंद पर अंतिम दिन विपक्षी कप्तान टिम पेन का कैच लपककर उन्हें इस मैच में अपना 10वां शिकार बनाया। वहीें पंत ने इसी के साथ एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा शिकार के रिद्धिमान साहा के भारतीय रिकॉर्ड की बराबरी की थी। पंत ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 6 कैच लपके थे। पंत ने इसी के साथ रसेल और एबी डीविलियर्स के एक टेस्ट मैच में 11-11 शिकार के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। रसेल ने यह करिश्मा द. अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग में 1995 में और डीविलियर्स ने यह कारनामा 2013 में जोहान्सबर्ग में पाकिस्तान के खिलाफ किया था।


खबरें और भी

मेसी के इस नन्हें फैन को तालिबान ने दी जान से मारने की धमकी

यह हैं बैलेन डि ओर अवॉर्ड पाने वाली पहली महिला खिलाड़ी

बिग बैश लीग में भारतीय बल्ले से निकला फिर एक अर्धशतक