कोरोना की मार से कराह रहा चीन, 80 फीसद आबादी संक्रमित, हज़ारों की हो चुकी मौत
कोरोना की मार से कराह रहा चीन, 80 फीसद आबादी संक्रमित, हज़ारों की हो चुकी मौत
Share:

बीजिंग: चीन इस समय कोरोना की मार से परेशान है। चीन ने कहा है कि उसकी 80 फीसद आबादी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुकी है। अब नई लहर की आशंका कम है। वहीं, चीनी कोविड कार्यकर्ताओं ने एंटीजेन टेस्ट के बॉक्स को सडकों पर फेंक कर अपना विरोध प्रदर्शित किया है। चीन के एक सरकारी वैज्ञानिक ने शनिवार (21 जनवरी) को कहा कि अगले 3 महीनों में चीन में दोबारा कोरोना बढ़ने की आशंका कम है। वैज्ञानिक ने कहा है कि इसके पीछे कारण यह है कि यहाँ के 80 फीसद लोग संक्रमित हो चुके हैं।

चाईना सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के मुख्य महामारी वैज्ञानिक ने बताया है कि ल्यूनर नव वर्ष की छुट्टियों के दौरान बड़ी तादाद में लोगों ने सफर किया। इसके चलते महामारी फैल सकती है तथा कुछ क्षेत्रों में संक्रमण बढ़ सकता है। हालाँकि, कोरोना की नई लहर की आशंका से उन्होंने इनकार कर दिया। बता दें कि, बीते दिनों जीरो कोविड पॉलिसी को लेकर वहाँ के लोगों ने भारी विरोध किया था। इसके चलते चीन ने कोविड प्रतिबंधों में ढील दे दी थी और बाद में तमाम प्रतिबंध हटा लिए थे। सीमा को एक बार फिर खोल दिया गया। इसके बाद बड़ी संख्या में लोग बाहर निकले।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के एक अधिकारी ने बताया था कि चीन ने क्लीनिक, आपातकालीन कक्ष और गंभीर स्थिति में कोरोना मरीजों की तादाद की चरम सीमा को पार कर लिया है। निरंतर यहाँ पर मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है। वहीं, एक वीडियो सामने आया है, जिसमें कोविड कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे है। मामला दक्षिण-पश्चिमी चीन के चोंगकिंग शहर का है। यहाँ कार्यकर्ताओं ने रैपिड एंटीजन टेस्ट के बॉक्स को लात मारकर नीचे फेंक दिया, जिससे हजारों टेस्ट फैल गए।

बता दें कि, इससे पहले चीन ने कहा था कि इस लहर में 60 हजार लोगों की जान गई है। हालाँकि, एक्सपर्ट्स इन सरकारी आँकड़ों को सही नहीं मान रहे हैं। कुछ एक्सपर्ट्स का कहना है कि यह आँकड़ा सिर्फ़ अस्पताल में जान गंवाने वालों का है। लोग लोग कोविड से संक्रमित होकर घर में मर जाते हैं, उनकी गिनती नहीं हो रही है।

'मदरसे कम करेंगे, बच्चों को सामान्य शिक्षा देना हमारा उद्देश्य.'., सीएम सरमा का ऐलान

दिवंगत CDS बिपिन रावत का सपना होगा पूरा, अंतिम चरण में पहुंचा सेना में थिएटर कमांड बनाने का काम

जल्लिकट्टु के दौरान हुआ हादसा, बैल ने 14 साल के लड़के को कुचला, मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -