जल्लिकट्टु के दौरान हुआ हादसा, बैल ने 14 साल के लड़के को कुचला, मौत
जल्लिकट्टु के दौरान हुआ हादसा, बैल ने 14 साल के लड़के को कुचला, मौत
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु में जल्लीकट्टू फेस्टिवल के देखने आए एक बच्चे की जान चली गई. घटना धर्मपुरी की है. यहां 14 वर्षीय बच्चे को एक बैल ने कुचल दिया. वह अपने रिश्तेदारों के साथ यह त्योहार देखने के लिए आया था. इस साल जल्लीकट्टू के दौरान यह चौथी मौत है. कार्यक्रम थाडांगम गांव में आयोजित किया गया था. घटना के समय गोकुल अपने रिश्तेदारों के साथ जल्लीकट्टू के लिए देखने गया था. तभी एक बैल ने उसके पेट में वार कर दिया, जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गया.

गोकुल को फ़ौरन धर्मपुरी सरकारी अस्पताल ले जाया गया, मगर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. धर्मपुरी पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है. कार्यक्रम में लगे CCTV की फुटेज की जांच कर यह पता लगाया जा रहा है, गोकुल कैसे जख्मी हुआ था. गोकुल इस साल जल्लीकट्टू से संबंधित हादसे में मरने वाला चौथा व्यक्ति है. बता दें कि, जल्लीकट्टू जनवरी के मध्य में पोंगल की फसल के वक़्त खेला जाने वाला एक लोकप्रिय खेल है.

विजेता का फैसला इस बात से किया जाता है कि एक टैमर बैल के कूबड़ पर कितने देर तक रहता है. यह आमतौर पर तमिलनाडु में मट्टू पोंगल के हिस्से के तौर पर प्रचलित है, जो 4 दिवसीय फसल उत्सव के तीसरे दिन होता है. तमिल शब्द ‘मट्टू’ का अर्थ बैल होता है, और पोंगल का तीसरा दिन मवेशियों को समर्पित होता है, जो खेती में एक मुख्य भागीदार हैं.

'जादूगर बचपन से रहा, तभी तो यहाँ तक पहुंचा..', सीएम गहलोत का बड़ा बयान

'माता सीता के साथ हर दोपहर शराब पीते थे श्री राम..', कर्नाटक के लेखक का विवादित बयान

असम में जलाए गए फिल्म 'पठान' के पोस्टर्स, सीएम सरमा बोले- कौन शाहरुख़ खान ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -