Share:
'मदरसे कम करेंगे, बच्चों को सामान्य शिक्षा देना हमारा उद्देश्य.'., सीएम सरमा का ऐलान
'मदरसे कम करेंगे, बच्चों को सामान्य शिक्षा देना हमारा उद्देश्य.'., सीएम सरमा का ऐलान

गुवाहाटी: असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने ऐलान करते हुए कहा है कि राज्य में मदरसों की तादाद को कम किया जाएगा। सीएम सरमा ने कहा कि वे मदरसों सामान्य शिक्षा देना चाहते हैं। इसलिए इनका पंजीकरण कराया जाएगा। सीएम सरमा ने आगे कहा है कि, 'हम पहले चरण में राज्य में मदरसों की संख्या कम करना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि मदरसों में सामान्य शिक्षा प्रदान की जाए। इसके लिए हम समुदाय के साथ मिलकर कार्य कर रहे हैं और वे (मुस्लिम) भी सरकार की सहायता कर रहे हैं।'

राज्य के DGP भास्कर ज्योति महंत ने बताया है कि, 17 जनवरी 2023 को कहा था कि राज्य में मदरसों में सुधार लाने के लिए चर्चा चल रही है। उन्होंने कहा है कि, 'मदरसों में और सुधार लाने, नियम तय करने और बोर्ड बनाने पर भी चर्चा हुई। हमने छोटे मदरसों को बड़े मदरसों में मिलाने पर भी चर्चा की।' उन्होंने कहा कि लगभग 100 छोटे मदरसों को बड़े मदरसों में मिला दिया गया है। इससे पहले सीएम सरमा ने कुछ दिन पहले कहा था कि सूबे के मदरसों में पढ़ाने के लिए राज्य के बाहर से आए मौलानाओं को समय-समय पर नजदीकी पुलिस स्टेशन में हाजिर होने को कहा जा सकता है। उन्होंने कहा था कि असम में करीब 3000 पंजीकृत और अपंजीकृत मदरसे हैं।

बता दें कि असम सरकार प्रदेश में अवैध मदरसों और मौलानाओं को लेकर सख्त है और उन पर निरंतर कार्रवाई कर रही है। सीएम सरमा के कई फैसलों पर मुस्लिम नेताओं ने आपत्ति जाहिर की थी। पिछले दिनों कई मदरसों को गिरा दिया गया। AIUDF के अध्यक्ष बदरुद्दीन अजमल और AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने इसको लेकर असम की सरमा सरकार पर हमला बोला था। उस वक्त सीएम सरमा ने कहा था कि यदि मदरसों में देश विरोधी गतिविधियाँ हुईं, तो उनको ढहा दिया जाएगा।

जल्लिकट्टु के दौरान हुआ हादसा, बैल ने 14 साल के लड़के को कुचला, मौत

उन्नाव के बूचड़खाने में आयकर विभाग का छापा, अधिकारयों को देख गेट कूदकर भागे कर्मचारी

'जादूगर बचपन से रहा, तभी तो यहाँ तक पहुंचा..', सीएम गहलोत का बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -