चीन के पाकिस्तान के साथ संबंध गहरे, भारत को खतरा
चीन के पाकिस्तान के साथ संबंध गहरे, भारत को खतरा
Share:

बीजिंग: दुनियाभर में भारत और पाकिस्तान एक दूसरे के दुश्मन माने जाते हैं और इन दोनों देशों के दुश्मन देश भी इनका बखूवी फायदा उठाते हैं, हाल में भारत के पड़ोसी देश चीन ने पाकिस्तान से एक समझौता किया है जिसमें चीन 48 मिलिट्री ड्रोन पाकिस्तान को बेचेगा। यहां आपको बता दें कि ये मिलिट्री ड्रोन अत्याधुनिक तकनीक से बने हुए हैं और इनसे भारत को खतरा हो सकता है इसके अलावा ये ड्रोन हर तरह के मौसम में आसानी से काम करेंगे। भारत के लिए मुश्किलें खड़ी करने वाला ये समझौता एक बड़ा समझौता माना जा रहा है।

इंटरपोल चीफ के लापता होने में चीन का हाथ : रिपोर्ट

जानकारी के अनुसार चीन और पाकिस्‍तान के बीच जिन ड्रोन का सौदा हो रहा है, उसका नाम विंग लूंग 2 ड्रोन है और इसे चीन की कंपनी चेंगडू एयरक्राफ्ट इंडस्ट्रियल कंपनी ने बनाया है वहीं इसे बनाने में दोनों देशों की अहम भूमिका रहेगी और ये सबसे ज्यादा मारक व मानव रहित एयरक्राफ्ट होगा। ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार इस ड्रोन को दोनों देश मिलकर बनाएंगे यहां बता दें कि दोनों देश संयुक्त रूप से सिंगल रोल मल्टी कॉम्‍बैट एयरक्राफ्ट जेएफ-थंडर को भी बनाते हैं।

700 ई. से यहां के लोग रह रहे हैं समुद्र पर

गौरतलब है कि चीन और पाकिस्तान के बीच पहले से आपसी संबंध मजबूत हैं और अब इस डील से जहां भारत के लिए खतरा बड़ गया है वहीं पाकिस्तान को इसका फायदा मिल रहा है। बताया जा रहा है कि अभी तक इस डील के बारे में व्यापक खुलासा नहीं किया गया है और न ही किसी को ये पता है कि ये डील कितने में हुई है इसके साथ ही चीन ने ये डील एस—400 डील के बाद पाकिस्तान से की है। 


खबरें और भी

चीन में पत्रकार को सरकार के खिलाफ लिखना पड़ा भारी, ब्रिटैन लेगा बदला

इस गाँव में हर किसी के खाते में हैं करोड़ों रूपए

'चायनिस गरबा' करे इस नवरात्रि,वायरल हुआ वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -