इस गाँव में हर किसी के खाते में हैं करोड़ों रूपए
इस गाँव में हर किसी के खाते में हैं करोड़ों रूपए
Share:

दुनिया में कई लोग ऐसे हैं जो गाँव में रहते हैं और उन्हें अपने गुज़ारे के लिए काफी मेहनत भी करनी पड़ती है. लेकिन वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो बेहद अमीर होते हैं. पर यहां हम एक ऐसे गाँव की बात कर रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आप भी हैरान रह जायेंगे. आपने  कभी नहीं सुना होगा इस गांव के बारे में जहां पर हर इंसान के खाते में करोड़ों रूपए हों. जी हाँ, ये ऐसी जगह जहां पर सभी सुविधाएं मौजूद हैं. इस गाँव को सभी सुपर विलेज के नाम से जाना जाता है. आइये जानते हैं इस अजीब और अमीर गाँव के बारे में.

बॉयफ्रेंड ने मोटी कहकर किया ब्रेकअप,गर्लफ्रेंड ने फिर किया कुछ ऐसा हाल..

ये गांव चीन के जियांगसू प्रांत में है जिसका नाम वाक्शी है. इस गांव जरूर कहते हैं लेकिन यहां के लोग गांव के लोगों जैसा जीवन नहीं जीते, बल्कि यहां हर घर इंसान के खाते में 1.50 करोड़ रुपये से भी ज्यादा राशि जमा है. इसी के साथ उनके पास आलीशान घर और चमचमाती बड़ी गाड़ियां हैं. इतना ही नहीं, इस गांव को करोड़ों डॉलर की कंपनियों का गढ़ माना जाता है जिसमें स्टील और शिपिंग जैसी मुख्य कंपनियां शामिल हैं. यहां के घर लगभग एक जैसे हैं और बाहर से देखने पर ये किसी होटल से कम नहीं लगते. यहां हेलिकॉप्टर, टैक्सी और थीम पार्क भी मौजूद हैं और यहां की सडकों से आप हेलीकाप्टर की उड़ान भी देख सकते हैं.

लिफ्ट में फंस जाते हैं तो भूलकर भी नहीं करें ये गलतियां

ये जानकार आप भी अजीब लग रहा होगा कि जब यहां सब कुछ मौजूद है तो ये जगह गाँव कैसे हो. लेकिन आपको बता दें, एक समय पर ये गाँव बेहद गरीब हुआ करता था. लेकिन इसे अमीर बनाने में श्रेय कम्युनिस्ट पार्टी के स्थानीय सचिव वू रेनाबो का हाथ है जिन्होंने काफी मेहनत से इस गाँव को कामयाब बनाया है और खास शिखर पर पहुँचाया है. इस पार्टी ने ही गाँव के विकास का खाका तैयार किया था और कंपनी को बना कर सामूहिक खेती को बढ़ावा दिया था. 

यह भी पढ़ें.

अपने दैनिक कार्यों में कंडोम का उपयोग करते हैं इस देश के लोग

6 महीने पहले मरा हुआ व्यक्ति फिर जिन्दा होकर घर वापिस लौटा, जिसने भी देखा रूह काँप उठी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -