700 ई. से यहां के लोग रह रहे हैं समुद्र पर
700 ई. से यहां के लोग रह रहे हैं समुद्र पर
Share:

दुनिया में कई तरह के लोग हैं जो गाँव में भी रहते हैं और शहर में भी रहते हैं. गाँव, शहर, पहाड़, और नदी के किनारे रहने वाले लोग भी होते हैं जिन्हें ऐसी जगह पर ही रहने की आदत हो जाती है. लेकिन आपने कभी ऐसे लोगों के बारे में नहीं सुना होगा जो पानी के ऊपर रहते हैं. जी हाँ, पानी पर चलना ही मुश्किल होता है तो उस पर लोग रह कैसे सकते हैं. आज इसी बारे में हम बात करने जा रहे हैं जिस पर आपको भी यकीन नहीं होगा.

तलाक के साथ यहाँ पालतू जानवरों का भी होगा बंटवारा

आपकी जानकारी के लिए बता दें, चीन के फुजियान राज्य के दक्षिण पूर्व की निंगडे सिटी के पास स्थित समुद्री मछुआरों की बस्ती है जो समुद्र पर ही तैर रही है जिसका नाम ‘टांका' है. बता दें, इस बस्ती में करीब 7000 लोग रहते हैं और अपना सारा काम पानी पर ही करते हैं, ये भी कह सकते हैं कई सालों से उन लोगों ने धरती पर कदम नहीं रखा. बात कुछ यूँ हुई कि चीन में कई सदियों पहले टांका कम्युनिटी के लोग वहां के शासकों की उत्पीड़ना से परेशान हो गए थे कि उन्होंने समुद्र पर रहना सही समझा. 

Video : लड़की को होशियारी दिखानी पड़ी भारी, ये हुआ हाल

माना जाता है कि करीब 700 ईसवी से लेकर आज तक यह लोग पानी पर ही रह रहे हैं. इतना ही नहीं ना ही ये लोग धरती पर रह रहे हैं ना ही नए ज़माने को अपना रहे हैं. जिस सदी से परंपरा चली आ रही है वही चल रही है. 

यह भी पढ़ें...

 चिप्स से बनाई गई मोनालिसा की सबसे बड़ी पेंटिंग, जानिए खास बात

हवस से भरी टीचर ने प्लेन के बाथरूम में छात्र के साथ किया हैरान कर देने वाला काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -