इंटरपोल चीफ के लापता होने में चीन का हाथ : रिपोर्ट
इंटरपोल चीफ के लापता होने में चीन का हाथ : रिपोर्ट
Share:

बीजिंग। शनिवार को चीन के पूर्व सुरक्षा अधिकारी और इंटरपोल के मौजूदा अध्यक्ष मेंग होंगवेई के चीन में लापता होने के बाद से यह मामला चीन सहित पूरी  दुनिया में चिंता का विषय बना हुआ है। अब इस मामले एक नया दावा किया जा रहा जिसके मुताबिक  इंटरपोल चीफ के लापता होने में चीन का हाथ बताया जा रहा है। 

बुद्ध प्रतिमा में दिखी दरार, हो सकती है धराशाई

यह दावा चीन की ही एक प्रतिष्ठित समाचार एजेंसी ने अपनी हालिया रिपोर्ट में किया है।  इस रिपोर्ट के मुताबिक इंटरपोल के मौजूदा अध्यक्ष मेंग होंगवेई के शनिवार के दिन उनकी चीन यात्रा के दौरान लापता होने में चीन सरकार का हाथ होने की आशंका जताई गई है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चीन की सरकार के आदेश पर चीनी पुलिस ने उन्हें पूछताछ करने के लिए  हिरासत में लिया है।  हालाँकि इस एजेंसी ने अपनी  रिपोर्ट में यह भी कहा है कि अभी  तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पायी है कि मेंग होंगवेई को पुलिस ने किस स्थान पर रखा है। 

700 ई. से यहां के लोग रह रहे हैं समुद्र पर

आपको बता दें कि इंटरपोल के अध्यक्ष मेंग होंगवेई फ्रांस के लियोन शहर में रहते है और वे कुछ दिनों पहले ही अपनी विदेश यात्रा के तहत चीन पहुंचे थे। लेकिन कल (शनिवार) सुबह उनके अचानक लापता होने की खबर आई जिसके बाद से यह मुद्दा काफी तूल पकड़ रहा है। इस मामले की फ्रांस सरकार भी गंभीरता से जाँच कर रही है। 

खबरें और भी 

 

'चायनिस गरबा' करे इस नवरात्रि,वायरल हुआ वीडियो

 

अमेज़न और एप्पल जैसी बड़ी कंपनी को चीनी जासूसों ने किया हैक

लकवाग्रस्त पिता की इस तरह देखभाल करती है ये 6 साल की बच्ची

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -