चीन में कोरोना ने किया पलटवार, वूहान में सामने आए 16 नए मामले

बीजिंग: चीन के वुहान शहर में एक बार वापस कोरोना वायरस के केस सामने आने लगे हैं। वुहान शहर में पिछले दिनों कोरोना के कुछ नए केस दर्ज किए गए थे। अब रविवार को भी कोरोना का एक नया मामला और 15 बिना लक्षण वाले मामले सामने आए हैं। चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन ने मंगलवार को इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना का एक नया मामला मिला है, जबकि अभी तक स्थानीय संक्रमण दर्ज नहीं किया गया है।

ग्लोबल टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना वायरस के दो प्रांतों में नए केस सामने आने के बाद चीन के एक्सपर्ट्स कोरोना वायरस महामारी की संभावित दूसरी लहर पर लोगों की चिंताओं पर विचार कर रहे हैं। विशेषज्ञों ने ऐसे छिटपुट  मामलों को सामान्य बताया है। चीन में नए संक्रमण के मामलों की बढ़ती तादाद के बाद भी, चीन के मेडिकल एक्सपर्ट्स का कहना है कि वुहान, हुबेई प्रांत और शूलन, जिलिन प्रांत में क्लस्टर में सामने आए संक्रमण मामूली हैं। इसका यह अर्थ भी नहीं है कि दूसरी लहर तेज है।

रिपोर्ट के अनुसार, रविवार तक वुहान में कोरोना के नए केस सामने आए हैं, जो कि सभी स्थानीय समुदाय से संबंधित हैं। नए मामले सामने आने के बाद चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी ने लापरवाही के लिए सोमवार को एक स्थानीय अधिकारी को निलंबित कर दिया था। इसके अलावा उत्तर कोरिया की बॉर्डर से सटे जिलिन प्रांत में शूलान शहर ने कोरोनो संक्रमण मामलों में अचानक तेजी के बाद मार्शल लॉ लागू कर दिया।

लॉकडाउन में 5000 रुपए की आर्थिक मदद दे रही सरकार, 15 मई से इस राज्य में शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

चीन से बात तक करने को तैयार नहीं अमेरिका, राष्ट्रपति ट्रम्प ने प्रेस वार्ता में कही बड़ी बात

भारत का सख्त रवैया देखकर चीन ने बदले सुर, कहा- बॉर्डर पर चाहते हैं शांति

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -