चीन से बात तक करने को तैयार नहीं अमेरिका, राष्ट्रपति ट्रम्प ने प्रेस वार्ता में कही बड़ी बात

वाशिंगटन: चीन-अमेरिका के ट्रेड एग्रीमेंट पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फिर से बातचीत के लिए राजी नहीं है. चीन के साथ व्यापार समझौते को लेकर ट्रंप ने अपनी प्रतिक्रिया एक प्रेस वार्ता के दौरान दी. हांगकांग के साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप से सवाल किया गया था कि यदि चीन व्यापार समझौते पर बातचीत फिर से करना चाहेगा? क्या आप इसमें रुचि रखते हैं?

व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में प्रेस वालों से बातचीत में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि, 'नहीं, बिल्कुल भी नहीं. थोड़ा सा भी नहीं, मैं कोई दिलचस्पी नहीं रखता हूं. ऐसा मैंने भी सुना है कि वह व्यापार समझौते पर फिर से चर्चा करना चाहते हैं.' चीन को लेकर ट्रंप ने कहा कि चीन बीते कई दशकों से US का फायदा उठाता आया है क्योंकि पूर्व में उसे करने का अवसर दिया गया. ट्रंप ने आगे कहा कि, 'नहीं, मुझे इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है. चलो देखते हैं कि क्या वे उस करार पर टिके रहते हैं, जिस पर उन्होंने दस्तखत किए थे?'

आपको बता दें कि अमेरिकी ट्रेजरी सचिव स्टीवन मेनुचिन ने 4 मई को चेतावनी देते हुए कहा था कि यदि चीन व्यापार समझौते का सम्मान नहीं करता है, तो ग्लोबल इकॉनमी में इसके महत्वपूर्ण परिणाम होंगे कि लोग उनके साथ कैसे व्यापार करेंगे? ट्रंप ने पहले भी कहा था कि वह चीन के साथ व्यापार समझौते को ख़त्म कर देंगे, यदि वे देश में फैले कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए इसके नियमों का सम्मान नहीं करते हैं.

कोरोना की सबसे असरकारक दवा का भारत में ट्रायल शुरू

लॉकडाउन खुलने के बाद पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में लग सकती है आग

एक बार​ फिर पीएम मोदी बढ़ा सकते है लॉकडाउन, मुख्‍यमंत्री भी कर रहे मांग

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -