अरुणाचल प्रदेश सरकार ने उठाया डोकलाम का मुद्दा, भाजपा सांसद ने चीन को दी चेतावनी
अरुणाचल प्रदेश सरकार ने उठाया डोकलाम का मुद्दा, भाजपा सांसद ने चीन को दी चेतावनी
Share:

ईटानगर: कुछ ही समय पहले में अरुणाचल प्रदेश से भाजपा सांसद तापिर गाव ने बताया है कि चीन ने राज्य की 50-60 किलोमीटर क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है. वही लोकसभा में इस मुद्दे को उठाते हुए उन्होंने कहा कि अगर वह इस मुद्दे को संसद के अंदर नहीं उठाएंगे तो आने वाली पीढ़िया उन्हें माफ नहीं किया जाएगा. वही उन्होंने सरकार को आगाह करते हुए कहा कि यदि कोई डोकलाम होगा, तो वह अरुणाचल प्रदेश में होना चाहिए.

वही मिली जानकारी के मुताबिक लोकसभा में शून्यकाल के दौरान इस मुद्दे को उठाते हुए अरुणाचल प्रदेश से जुड़े मुद्दों को विभिन्न पार्टियों के नेता और मीडिया ज्यादा तरजीह नहीं देता, जबकि पाकिस्तान के कराची में सामान का भाव भी अखबारों में छपता है. उन्होंने कहा कि चीन भारतीय क्षेत्र में कब्जा करता है, पर किसी मीडिया में कोई खबर नहीं आती. इस सदन और राजनीतिक दलों के नेताओं की तरफ से भी कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलती. 

एसपीजी हटाने को लेकर हंगामा:- सूत्रों से मिलिंजनाक्री के मुताबिक हम आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा की एसपीजी सुरक्षा हटाने को लेकर लोकसभा में मंगलवार (19 नवंबर) को भी हंगामा हुआ. कांग्रेस के सदस्यों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के आसन के करीब आकर हंगामा किया, जबकि एनसीपी और डीएमके के सदस्य अपनी सीट पर खड़े रहे. शून्यकाल के दौरान कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने इस मुद्दे को उठाने की कोशिश की, लेकिन  लोकसभा अध्यक्ष ने यह कहते हुए अनुमति नहीं दी कि वह सोमवार को इस मुद्दे को उठाया जाना चाहिए

फारूख अब्दुल्ला को सदन में बुलाया जाए:- वही ये भी कहा जा रहा है लोकसभा में विपक्षी दलों के सदस्यों ने जम्मू-कश्मीर से नेशनल कांफ्रेंस के सांसद फारूख अब्दुल्ला को हिरासत से रिहा करने और उन्हें संसद के शीतकालीन सत्र में शामिल होने की इजाजत देने की मांग दूसरे दिन भी की. लोकसभा में शून्यकाल के दौरान तृणमूल कांग्रेस, बसपा तथा नेकां सांसदों ने सीटों पर खड़े होकर मांग की. तृणमूल कांग्रेस के सौगत राय ने कहा कि अब्दुल्ला को रिहा किया जाए. बसपा के दानिश अली ने कहा कि उनको (लोकसभा के सत्र में)  बुलाया जाएगा. 

इस बांग्लादेशी गेंदबाज़ पर लगा पांच साल का बैन, साथी खिलाड़ी के साथ मारपीट का आरोप

उत्तर प्रदेश में पराली जला रहे थे तीन किसान, अचानक आ पहुंची पुलिस और फिर...

22 नवंबर से भारत-बांग्लादेश ला डे-नाईट मुकाबला, एयरपोर्ट से सीधे ग्राउंड पहुंचेंगे शास्त्री !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -