इस बांग्लादेशी गेंदबाज़ पर लगा पांच साल का बैन, साथी खिलाड़ी के साथ मारपीट का आरोप

ढाका:  बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को एक मुकाबले में टीम के साथी खिलाड़ी के साथ मारपीट करने के बाद पूर्व राष्ट्रीय टीम के तेज गेंदबाज शहादत हुसैन पर तीन वर्ष का बैन लगा दिया है। रविवार को एक नेशनल क्रिकेट लीग मैच के दौरान टीम के साथी खिलाड़ी को थप्पड़ मारने और लात मारने के लिए शहादत की शिकायत अंपायरों ने की थी। राष्ट्रीय महासंघ ने उन पर पांच वर्ष का प्रतिबंध लगाया था, किन्तु दो साल की सजा को निलंबित कर दिया गया।

बोर्ड ने कहा कि शहादत पर "शारीरिक हमला" करने का इल्जाम लगाया गया, उस पर 300,000 डॉलर (3,540 डॉलर) का फाइन भी लगाया गया। 33 वर्षीय गेंदबाज ने बैन को "बहुत कठोर" बताते हुए कहा है कि यह उनके विवादास्पद क्रिकेट करियर को प्रभावी रूप से ख़त्म कर देगा। बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि शहादत ने ढाका और खुल्ना के बीच खेल के दौरान युवा गेंदबाज अराफात सनी जूनियर पर हमला किया था।

आपको बता दें ये लड़ाई महज गेंद को लेकर हुई थी क्योंकि दोनों खिलाड़ियों के बीच बहस हो गई थी कि गेंद को किस तरह चमकाया जाए। BCB के तकनीकी समिति के प्रमुख मिनहाजुल आबेदीन ने कहा कि, "उनके पिछले व्यवहार को देखते हुए हमने उन्हें पांच साल की सजा देने का फैसला किया। उनके प्रतिबंध के आखिरी दो साल निलंबित रहेंगे।"

एथलेटिक्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले एकमात्र खिलाड़ी, इस नाम से हुए मशहुर

22 नवंबर से भारत-बांग्लादेश ला डे-नाईट मुकाबला, एयरपोर्ट से सीधे ग्राउंड पहुंचेंगे शास्त्री !

भारत में सबसे अधिक बिकने वाली स्पोर्ट्स बाइक, जानिए क्या है फीचर्स और कीमत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -