+

उत्तर प्रदेश में पराली जला रहे थे तीन किसान, अचानक आ पहुंची पुलिस और फिर...

Nov 19 2019 05:48 PM
उत्तर प्रदेश में पराली जला रहे थे तीन किसान, अचानक आ पहुंची पुलिस और फिर...

नोएडा: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित कई अन्य शहर इन दिनों भयंकर प्रदूषण की चपेट में हैं. दिल्ली में प्रदूषण की भीषण स्थिति को देखते हुए शीर्ष अदालत ने पराली जलाने पर राज्य सरकारों से कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा था. वहीं, एनजीटी की तरफ से भी पराली जलाने पर प्रतिबंध लगाया गया है. इन सभी प्रतिबंधों के बाद भी एनसीआर (NCR) क्षेत्र के कई किसान इस रोक की सरेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं. 

वहीं, अब ऐसे किसानों पर पुलिस ने कार्रवाई करना शुरू कर दिया है. यूपी पुलिस ने जेवर में पराली जलाने वाले तीन किसानों को अरेस्ट कर लिया है. दरअसल, नोएडा से लगे जेवर में पुलिस ने पराली जलाने पर तीन किसानों को अरेस्ट कर लिया है. बताया जा रहा है कि इन किसानों ने पिछली रात को खेतों में पराली जलाई थी. पुलिस ने इस मामले में खेम सिंह, टेक चंद और देव को गिरफ्तार कर लिया है. 

ये सभी लोग ग्राम जेवर खादर में अपने खेतों पर पराली जलाते हुए पकडे गए थे. पुलिस का कहना है कि पराली जलाने से बड़े स्तर वायु प्रदूषण फैल रहा था, जो माननीय शीर्ष अदालत और एनजीटी के दिशानिर्देशों का उल्लंघन है. पुलिस ने कहा है कि इन लोगों को पहले समझाया गया था. वहीं, न मानने पर ये फसाद करने को उतारू हो रहे थे. इसी के चलते पुलिस द्वारा इन लोगों को धारा 151 CRPC के गिरफ्तार कर अदालत भेजा जा रहा है. 

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने रचा इतिहास, बनी 9 लाख करोड़ के मार्केट कैपिटल वाली देश की पहली कंपनी

इनकम टैक्स का भुगतान करना अब और भी आसान, बैंकों के चक्कर लगाने से मिलेगी निजात

अमेरिका की सख्त निगरानी ने फार्मा उद्योग को किया परेशान, दवाईयों पर पड़ रहा बुरा असर