चीन की बेशर्मी, भारत पर लगाया सीमा उल्लंघन और गोलीबारी करने का आरोप
चीन की बेशर्मी, भारत पर लगाया सीमा उल्लंघन और गोलीबारी करने का आरोप
Share:

बीजिंग: चीन लद्दाख में इंडियन आर्मी को उकसाने वाली सभी हरकतें कर रहा है. चीन ने सोमवार रात को LAC पर हवा में गोलीबारी की और उसके बाद भारत पर ही संघर्षविराम समझौते के उल्लंघन का आरोप लगा दिया. भारतीय सेना ने इन आरोपों को सिरे से नकारते हुए स्पष्ट किया है कि किसी भी स्तर पर इंडियन आर्मी ने एलएसी पार नहीं की और गोलीबारी जैसी किसी भी आक्रामकता का प्रयोग नहीं किया.

चीनी सेना पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) सैन्य और राजनयिक पर  वार्ता के बीच समझौते का उल्लंघन कर रहा है और आक्रमक युद्धाभ्यास कर रहा है. चीनी मीडिया में भी इसे लेकर जमकर कवरेज हुई है और उसमें इन्हीं झूठे आरोपों को दोहराते हुए भारत को धमकी देने का प्रयास किया गया है. इंडियन आर्मी ने चीन की तरफ से लगाए गए आरोपों को लेकर एक बयान जारी किया है। जिसमे कहा गया है कि, '7 सितंबर 2020 को PLA के जवानों ने हमारे एक फॉरवर्ड पोजिशन पर कब्जा करने का प्रयास किया, जब हमारे सैनिकों ने चीनी जवानों का मुकाबला किया तो उन्होंने हवा में कुछ राउंड गोलीबारी की.

इंडियन आर्मी के बयान के अनुसार, चीन ने भारतीय सैनिकों को डराने की कोशिश की, हालांकि गंभीर उकसावे के बाद भी हमारे सैनिकों ने बड़े संयम का परिचय दिया और परिपक्वता दिखाते हुए जिम्मेदार तरीके से बर्ताव किया. इंडियन आर्मी ने कहा कि हम शांति और सौहार्द बनाए रखने के लिए कटिबद्ध हैं, हालांकि हर सूरत में राष्ट्रीय अखंडता और संप्रभुता की रक्षा के लिए भी हम प्रतिबद्ध हैं. 

पाकिस्तान को बड़ा झटका, इंटरनेशनल ट्रिब्यून ने लगाया 580 करोड़ डॉलर का जुर्माना

दुनियाभर में कोरोना ने मचाया आतंक, अब तक सामने आए इतने केस

न्यूज़ीलैण्ड में कोरोना संक्रमण का हुआ विस्फोट, बढ़ने लगी मरीजों की संख्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -