दुनियाभर में कोरोना ने मचाया आतंक, अब तक सामने आए इतने केस
दुनियाभर में कोरोना ने मचाया आतंक, अब तक सामने आए इतने केस
Share:

वाशिंगटन: जिस तरह से पिछले कुछ दिनों से लगातार कोरोना का आतंक पूरी दुनिया में तेजी से बढ़ता जा रहा है, उससे यह बात तो साफ़ हो चुकी है कि आज पूरा का पूरा मानव जीवन संकट की तरफ बढ़ता ही जा रहा है. हर दिन कोई न कोई इस वायरस की चपेट में आने से लगातार संक्रमण की चपेट में आता जा रहा है. और तो और इस वायरस ने अब तक न जाने ऐसे किसी मासूम होंगे जिनकी जिंदगी ले ली है. 

दुनिया में अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित देश: पूरे विश्व में कोविड-19 से सबसे अधिक प्रभावित देशों की लिस्ट में अमेरिका टॉप पर है. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम्स साइंस एंड इंजीनियरिंग (CSSE) के मुताबिक, अमेरिका में अब तक 63,00,431 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके है. वहीं अब तक 1,89,206 लोगों ने अपनी जान खो दी है.

संक्रमण की लिस्ट में दूसरे स्थान पर पहुंचा भारत: जिसके उपरांत दूसरे स्थान पर भारत है जहां अब तक सबसे अधिक मामले सामने आए हैं. वर्तमान में इंडिया में 42,04,613 केस दर्ज किए जा चुके हैं, जबकि देश में मरने वालो की संख्या 71,642 है. इससे पहले विश्व में दूसरे नंबर पर संक्रमित देश ब्राजील था. अब फिलहाल ब्राजील को पीछे छोड़ दूसरे नंबर पर पहुंच चुका है. वहीं ब्राजील अब तीसरे नंबर पर संक्रमित देश बन चुका है.

न्यूज़ीलैण्ड में कोरोना संक्रमण का हुआ विस्फोट, बढ़ने लगी मरीजों की संख्या

पाक में फिर से कोरोना से नए केस, नहीं थम रहा वायरस का कहर

ये है दुनिया के सबसे महंगे आम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -