केंद्रीय कोयला एवं खान मंत्री के साथ वर्चुअल बैठक में सीएम बघेल ने किया ये आग्रह
केंद्रीय कोयला एवं खान मंत्री के साथ वर्चुअल बैठक में सीएम बघेल ने किया ये आग्रह
Share:

रायपुर: सीएम भूपेश बघेल ने कोयला पर प्रदेशों को अभी प्राप्त हो रही 14 फीसद रायल्टी को दो फीसद बढ़ाने की अपील की है। केंद्रीय कोयला एवं खनन मंत्री प्रल्हाद जोशी के साथ शुक्रवार वर्चुअल में बघेल ने प्रदेशों के हितों पर मजबूती से रखा पक्ष। रायल्टी दर को 16 फीसद करने की अपील करते हुए बघेल ने बेसिक सेल प्राईज प्रत्येक माह में घोषित करने की मांग की। यह बेसिक प्राईज कोल इंडिया घोषित करता है। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार को रायल्टी से जुड़े विषय को समग्र तौर पर देखने की जरुरत है। कोल उत्पादक प्रदेशों को हानि उठाना पड़ रही है।

वही सीएम ने कोल रायल्टी की दरों में वृद्धि करने तथा खदानों से लौह अयस्क के रन आफ माइन्स (आरओएम) की रायल्टी दरों को नोटिफाई करने की अपील की। उन्होंने कहा कि खदानों में जानबूझकर बड़ी मात्रा में फाइंस लौह अयस्क का उत्पादन किया जाता है। लंप (बारीक) तथा फाइंस की रायल्टी में बड़ा अंतर होने की वजह से प्रदेश सरकार को रायल्टी में बड़ा नुकसान होता है।

वही सीएम ने केंद्रीय मंत्री से प्रदेश के हिस्से की कोल ब्लाकों पर लगाई गई अतिरिक्त लेवी की रकम 4169.86 करोड़ जल्द उपलब्ध कराने की अपील की। मीटिंग में प्रमुख सचिव वन मनोज कुमार पिंगुआ, खनिज साधन विभाग के सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी, प्रधान मुख्य वन संरक्षक राकेश चतुर्वेदी तथा संचालक खनिज साधन जयप्रकाश मौर्य मौजूद थे।

सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय, जिन्हे पंजाब का DGP बनाने के लिए सिद्धू ने चन्नी सरकार तक को झुका दिया

कांग्रेस को जल्द मिलने वाला है नया अध्यक्ष, क्या गांधी परिवार के बाहर जाएगी कमान ?

कमल हसन ने सरकार से सेवा का अधिकार कानून लागू करने की मांग की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -