कांग्रेस को जल्द मिलने वाला है नया अध्यक्ष, क्या गांधी परिवार के बाहर जाएगी कमान ?

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी अभी तक अपने नए राष्ट्रीय अध्यक्ष की घोषणा नहीं कर पाई है. कई दिग्गज नेताओं ने मांग की है कि इस प्रक्रिया को शीघ्र पूरा किया जाए, जिससे पार्टी को वक़्त रहते नया नेतृत्व मिल सके. अब इसी क्रम में पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.  बताया जा रहा है कि आज, 9 और 10 को  हो रही वर्चुअल मीटिंग में सभी राज्यों के महासचिव और प्रदेश इकाई के अध्यक्ष शामिल होने वाले हैं. अब ये वर्चुअल बैठक ऐसे समय में बुलाई जा रही है, जब पार्टी के भीतर ही आंतरिक चुनाव को लेकर दवाब बढ़ने लगा है.

विगत दो वर्षों से किसी ना किसी वजह से चुनाव टल रहे हैं. किन्तु अब पार्टी के नेता बताते हैं कि चुनाव को वक़्त रहते करवा लिया जाएगा और सितंबर तक पार्टी को अपना नया प्रमुख भी मिल जाएगा. इस संबंध में पार्टी के सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने बताया कि पार्टी निर्धारित वक़्त पर अपने आंतरिक चुनाव की प्रक्रिया संपन्न कर लेगी. इसमें कोई देरी नहीं होने वाली. दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू है और इसी के कारण हम लोग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक कर रहे हैं. 

सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी के शेड्यूल के अनुसार, प्रथम चरण के दौरान AICC सदस्य बनाने की प्रक्रिया 31 मार्च तक पूरी की जानी है. इसके बाद दूसरे चरण में AICC डेलिगेट्स अप्रैल-मई में बन जाने चाहिए. इसके बाद तीसरे चरण में अगस्त तक प्रदेश कांग्रेस कमेटी मेंबर का चुनाव किया जाना है. इसकी तादाद 9000 के लगभग रहने वाली है. सबसे आखिर में सितंबर तक पार्टी को नया अध्यक्ष मिल जाएगा और फिर AICC का स्तर बुलाकर नए अध्यक्ष के निर्वाचन पर मुहर लगाई जाएगी.

कमल हसन ने सरकार से सेवा का अधिकार कानून लागू करने की मांग की

गोवा चुनाव: AAP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, जानिए किन नेताओं पर खेला दांव

पंजाब चुनाव: आम आदमी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की 8वीं सूची, लेकिन CM फेस पर अटका पेंच

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -