छत्तीसगढ़ चुनाव 2018 : नक्सली हमले के बाद प्रशासन सख्त, ड्रोन से हो रही निगरानी, 18 हजार जवान तैनात

रायपुर. आज मध्यप्रदेश के पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ से देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की शुरुआत हो गई है. लेकिन इस राज्य में चुनाव के लिए मतदान शुरू होने से ठीक पहले ही आज नक्सलियों ने चुनाव में दखल डालने के मकसद से एक बम ब्लास्ट कर दिया था. इस नक्सली हमले के बाद से अब राज्य सरकार और पुलिस और भी सख्त हो गई है और उन्होंने मतदान के दौरान मतदाताओं की सुरक्षा और भी ज्यादा बढ़ा दी है. 

लोकसभा चुनाव 2019: BJP के खिलाफ एकजुट हो रहा विपक्ष, 22 नवंबर को बड़ी बैठक

इन सुरक्षा प्रावधानों के तहत राज्य प्रशासन ने पहले ही राज्य के सभी मतदान केंद्रों और तनाव वाले इलाकों पर तक़रीबन 18 हजार जवानों की तैनाती करवा दी है. इसके साथ ही अब राज्य पुलिस और सेना के जवान भी कई नक्सल प्रभावित इलाकों की ड्रोन के जरिये भी निगरानी रखेंगे ताकी नक्सलियों द्वारा किसी भी दुर्घटना या हमले को अंजाम दिए जाने से पहले ही उसे रोका जा सके. इसके साथ ही इस मतदान के लिए राज्य के विभिन्न मतदान केंद्रों पर कल रात ही 942 मतदान कर्मी हेलीकॉप्टर के जरिये पहुंच चुके है. 

मिजोरम चुनाव: चुनाव आयोग तलाश रहा सीईओ पद का विकल्प

इन सभी कड़े सुरक्षा अंजामों के बावजूद आज नक्सलियों द्वारा बम विस्फोट की घटना को अंजाम दिए जाने की वजह से प्रशासन ने अब सभी सुरक्षा बालों को हाई अलर्ट पर रहने के आदेश दे दिए है. और इसके साथ ही राज्य के विभिन्न इलाकों में अब तक कुल सवा लाख जवानों को तैनात कर दिया गया है. 

चुनावी अपडेट्स   

छत्‍तीसगढ़ चुनाव 2018 : वोटिंग से पहले नक्सली हमला, दंतेवाड़ा में किया ब्लास्ट

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 : राज्य की जनता आज चुनेगी अपना मुख्यमंत्री

छत्तीसगढ़ चुनाव: नक्सलियों ने कई इलाकों में बिछाई बारूदी सुरंग, हेलीकाप्टर से आवाजाही कर रहे मतदानकर्मी

पीएम मोदी के पूर्व प्रचारक बोले- 2014 जैसा माहौल बनाना अब बेहद मुश्किल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -