छत्तीसगढ़ चुनाव: नक्सलियों ने कई इलाकों में बिछाई बारूदी सुरंग, हेलीकाप्टर से आवाजाही कर रहे मतदानकर्मी

Nov 11 2018 04:29 PM
छत्तीसगढ़ चुनाव: नक्सलियों ने कई इलाकों में बिछाई बारूदी सुरंग, हेलीकाप्टर से आवाजाही कर रहे मतदानकर्मी

रायपुर: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं. यहां सोमवार यानी 12 नवंबर को 18 सीटों पर पहले चरण का मतदान होगा. इसके बाद 20 नवंबर को बाकी 72 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. इसके मद्देनज़र चुनाव से दो दिन पहले शनिवार को भारतीय वायु सेना के हेलिकॉप्टर ने मतदान कर्मियों के बूथ तक पहुँचाने का कार्य किया.

लोकसभा चुनाव 2019: BJP के खिलाफ एकजुट हो रहा विपक्ष, 22 नवंबर को बड़ी बैठक

नारायणपुर ज़िला प्रशासन के अनुसार रविवार को भी ये सिलसिला जारी रहेगा क्योंकि यहां कई ऐसे मतदान केंद्र हैं जहां आवाजाही का कोई अन्य साधन नहीं है. ये वो इलाक़े हैं जहां माओवादियों ने चुनाव के बहिष्कार करने की घोषणा की है. बीजापुर, दंतेवाड़ा, सुकमा और नारायणपुर के सुदूर इलाक़ों में बहिष्कार का ख़ासा असर रहा, जिसके चलते राजनितिक दलों ने इन इलाकों में प्रचार तक नहीं किया.

मध्यप्रदेश चुनाव: वचन पत्र में कांग्रेस ने किया आरएसएस की शाखा बैन करने का वादा

स्थानीय लोग चुनावी बहिष्कार के बारे में बताते हुए कहते हैं कि माओवादी ही ग्रामीणों से कह रहे हैं कि अगर उन्हें वोट देने को मजबूर किया जाए तो नोटा यानी 'इनमे से कोई नहीं' का बटन दबाएं. वहीं अधिकारीयों का कहना है कि माओवादियों ने मतदान में रोड़े अटकाने और सुरक्षा बलों पर हमले करने की योजना बनाई है और कई अंदरूनी इलाक़ों में बारूदी सुरंगों का जाल बिछा दिया है. आइल चुनाव कर्मचारियों को हेलीकाप्टर द्वारा भेजा जा रहा है. 

खबरें और भी:-

छत्तीसगढ़ में सभा को संबोधित करते हुए पी एम मोदी पर जमकर बरसे राहुल गांधी

मध्य प्रदेश चुनाव: कांग्रेस ने जारी की अंतिम सूची, जानिए किस किस को मिला टिकट

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को भेजा गया समन, चुनाव के दौरान छिपाई थी महत्वपूर्ण जानकारी