छत्‍तीसगढ़ चुनाव 2018 : वोटिंग से पहले नक्सली हमला, दंतेवाड़ा में किया ब्लास्ट

Nov 12 2018 09:00 AM
छत्‍तीसगढ़ चुनाव 2018 : वोटिंग से पहले नक्सली हमला, दंतेवाड़ा में किया ब्लास्ट

रायपुर. मध्यप्रदेश के पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में आज (सोमवार,12 नवम्बर) छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान हो रहे हैं. लेकिन इस मतदान से पहले ही यहाँ पर नक्सलियों ने लोगों में खौफ पैदा करने और चुनावों में दखल डालने की कोशिशे शुरू कर दी है. इन कोशिशों के तहत ही आज नक्सलियों ने वोटिंग शुरू होने से पहले ही छत्‍तीसगढ़ में एक बम ब्लास्ट भी कर दिया है. 

पीएम मोदी के पूर्व प्रचारक बोले- 2014 जैसा माहौल बनाना अब बेहद मुश्किल

राज्य के नक्सलियों द्वारा यह बम ब्लास्ट छत्‍तीसगढ़ के प्रमुख नक्सल प्रभावित इलाकों में से एक दंतेवाड़ा के कातेकल्‍यान ब्‍लॉक के तुमकपाल कैंप के पास किया गया है. नक्सलियों ने इस घटना को आज सुबह करीब 5:30 बजे अंजाम दिया है. इस हमले में  नक्‍सलियों ने आईईडी नामक एक भयानक विस्फोटक से ब्लास्ट किया है. हालाँकि इस हमले में अभी तक किसी के हताहत होने की ख़बरें सामने नहीं आई है. परन्तु इस मामले की जाँच में जुटी एंटी नक्‍सल ऑपरेशंस टीम के मुताबिक  नक्‍सलियों ने  यह हमला  सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के मकसद ही किया है.

मध्यप्रदेश चुनाव: प्रचार करने जा रहे नेता रामगोविंद चौधरी को आया हार्ट अटैक, एयर एम्बुलेंस से पहुँचाया दिल्ली

छत्‍तीसगढ़ एंटी नक्‍सल ऑपरेशंस के एआईजी देवनाथ ने हाल ही में एक बयान जारी करते हुए इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने इस दौरान यह भी कहा कि इस हमले में सुरक्षा बलों और  पोलिंग पार्टी के किसी भी सदस्य को कोई भी नुक्सान नहीं पंहुचा है. आपको बता दें कि आज (12 नवम्बर) छत्तीसगढ़ की 18 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होंगे. यह सभी सीटें सबसे ज्‍यादा नक्‍सल प्रभावित छेत्रों में आती है

ख़बरें और भी 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 : राज्य की जनता आज चुनेगी अपना मुख्यमंत्री

मध्य प्रदेश चुनाव: अब मतदाताओं को लुभाने के लिए नुक्कड़ नाटकों का सहारा लेगी भाजपा

छत्तीसगढ़ चुनाव: नक्सलियों ने कई इलाकों में बिछाई बारूदी सुरंग, हेलीकाप्टर से आवाजाही कर रहे मतदानकर्मी