बस्तर में एक और जवान ने की ख़ुदकुशी, कनपटी पर सर्विस राइफल रख चला दी गोली
बस्तर में एक और जवान ने की ख़ुदकुशी, कनपटी पर सर्विस राइफल रख चला दी गोली
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में तैनात मध्य प्रदेश के एक जवान ने अपनी सर्विस रायफल से अपने आप को गोली मार कर ख़ुदकुशी कर ली। बीजापुर पुलिस अधीक्षक (SP) आंजनेय वैष्णव ने जानकारी दी है कि जिला हेडक्वार्टर से 7 किलोमीटर दूर ग्राम धरोना में तैनात पन्द्रहवीं बटालियन छत्तीसगढ़ आर्म्स फोर्स के जवान सुनील कुमार ने कल देर रात ख़ुदकुशी कर ली। मृतक मध्यप्रदेश के भिंड जिले का निवासी था। आत्महत्या की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है। बीजापुर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। 

बता दें कि बस्तर संभाग में बीते आठ दिनों में अर्धसैनिक बलों के दो जवानों के सुसाइड के मामले सामने आए हैं। लगातार हो रही ऐसी घटनाओं से पुलिस के उच्च अधिकारी चिंतित हैं। बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक पी. सुंदरराज ने जानकारी दी है कि सुरक्षा बल के जवानों को छुट्टी और बेहतर से बेहतर सुविधाएं सरकार मुहैया करा रही है। इससे आत्महत्या की घटनाएं बहुत कम हुई है। फिर भी कई बार पारिवारिक जीवन में उलझनों के चलते जवानों की ख़ुदकुशी के मामले सामने आ रहे हैं। 

बता दें कि बस्तर संभाग में बीते दो सालों में बीस से ज्यादा जवान विभिन्न कारणों से सुसाइड कर चुके हैं। इस बारे में मनोचिकित्सक डॉ. रोहित तिवारी ने बताया है कि अर्धसैनिक बलों में तैनात जवान अपना परिवार छोड़कर बटालियन में रहते हैं। नक्सल क्षेत्रों में कई बार जवान नक्सली खतरों और मनोरंजन, मोबाइल कनेक्टिविटी जैसी सुविधाओं के अभाव में अवसादग्रस्त और अकेले हो जाते हैं। जिसके चलते वे इस तरह के आत्मघाती कदम उठा लेते हैं। 

'हम राम-कृष्ण को नहीं मानेंगे..', लोगों को ये क्या शपथ दिला रहे केजरीवाल के मंत्री ? Video

अब सिंगापुर में ऑफिस खोलने जा रहे हैं मुकेश अंबानी, जानिए क्या है प्लान

झांसी में दुखद हादसा, फायरिंग रेंज में प्रैक्टिस के दौरान टैंक का बैरल फटा, दो जवान शहीद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -