झांसी में दुखद हादसा, फायरिंग रेंज में प्रैक्टिस के दौरान टैंक का बैरल फटा, दो जवान शहीद
झांसी में दुखद हादसा, फायरिंग रेंज में प्रैक्टिस के दौरान टैंक का बैरल फटा, दो जवान शहीद
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के झांसी के बबीना में आर्मी के फायरिंग रेंज में टैंक का बैरल फट गया। इस दुखद हादसे में दो सेना के जवान शहीद हो गए। वहीं, एक अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जिन जवानों की जान गई है, उनमें से एक राजस्थान के बगारिया के निवासी सुमेर सिंह बताए जाते हैं। वहीं, दूसरे पश्चिम बंगाल के रहने वाले सुकांता मंडल हैं। वहीं, घायल जवान की पहचान उत्तर प्रदेश के खलीलाबाद निवासी प्रदीप सिंह यादव के रूप में हुई है। 

हादसे की चपेट में आए जवानों के चेहरे बुरी तरह से झुलस गए हैं। उनके शरीर पर कई जगह पर जले के निशान हैं। वहीं, शरीर के कई अंगों को भी बुरी तरीके से नुकसान पहुंचा है। सेना के अधिकारियों ने बताया है कि हादसे के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। वे पूरे मामले पर नजर रखे हुए हैं। बताया जा रहा है कि सेना के जवान फायरिंग रेंज में प्रैक्टिस कर रहे थे। इसी दौरान टैंक का बैरल फट गया, जिसकी गूंज आसपास के इलाकों में भी सुनाई दी। वहीं जैसे ही ये हादसा हुआ, आसपास के जवान दौड़ते हुए मौके पर पहुंचे। घायलों को फ़ौरन उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया।

सेना के अधिकारिय़ों के मुताबिक, पूरे मामले की जांच की जाएगी। हादसा कैसे हुआ…अभ्यास के वक़्त जवानों के लिए सेफ्टी के इंतज़ाम थे या नहीं, इसकी भी सिलसिलेवार तरीके से जांच की जाएगी। वहीं, हादसे के वक़्त मौजूद सेना के जवानों से भी पूछताछ की जाएगी। जिस अधिकारी के नेतृत्व में यह ट्रेनिंग की जा रही थी, उनसे भी सवाल किए जाएंगे।

अतीक अहमद की मुश्किलें बढ़ीं, 30 करोड़ की संपत्ति कुर्क करने के आदेश जारी

आतंकियों के लिए नया हथियार बना ड्रोन, भारत ने भी मुकाबले के लिए कसी कमर

दिल्ली में शुरू हुआ 'एंटी डस्ट ऑपरेशन', नियम तोड़ने पर 5 लाख तक का जुर्माना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -