कोरोना का तांडव जारी, 3 दिनों में 9 लाख के पार निकला वायरस का संक्रमण
कोरोना का तांडव जारी, 3 दिनों में 9 लाख के पार निकला वायरस का संक्रमण
Share:

 

देश में मंगलवार को कोरोना वायरस के 28,498 नए केस सामने आने के बाद भारत में संक्रमण के केस बढ़कर नौ लाख के पार​ निकल गए है. केवल 3 दिनों में ही आंकड़े 8 लाख से 9 लाख के ​करीब पहुंच गया हैं. भारत के कई प्रदेशों में संक्रमण बढ़ने की वजह से एक बार फिर से लॉकडाउन लगाने की बात सामने आ रही है. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने मंगलवार को बताया कि प्रदेश सरकार कोविड-19 से बुरी तरह ग्रसित राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में आने वाले अपने 4 शहरों में कर्फ्यू लगा सकती है और बार्डर सील कर सकती है. भारत में कुल पुष्ट केस में से 5,71,459 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और 3,11,565 लोगों का उपचार जारी है. कुल पुष्ट केस में विदेशी नागरिक भी सम्मिलित हैं.

असम में बढ़ा कोरोना का कहर, 800 से अधिक लोग फिर आए चपेट में

मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार, हिब्रू विश्वविद्यालय के एक वैज्ञानिक ने दावा किया है कि बड़े पैमाने पर उपयोग में लाने वाली कोलेस्ट्रॉल रोधी 'फेनोफाइब्रेट' कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे के स्तर को सामान्य जुकाम के स्तर का करने में सहायक साबित हो सकती है। यह वैक्सीन संक्रमित मानव कोशिका पर दवा के उपयोग के बाद किया गया.

भारत की सबसे बड़ी कंपनी की आज 43वीं AGM, कई बड़े ऐलान कर सकते हैं अंबानी

विदित हो कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मशरेफी मुर्तजा कोरोना वायरस से उबरकर स्वस्थ हो गये हैं. वह 20 जून से इस भयानक कोविड-19 के चपेट में आने के बाद घर पर ही इलाज करा रहे थे. जोकि उनके चाहने वालों के लिए राहत की बात है. 

जानिए कुल कितना पैसा है अंबानी के पास, अब बने दुनिया के छठे सबसे अमीर आदमी

चोरी के लिए आए चोर ने की सास और बहु की निर्मम हत्या

राजस्थान : भाजपा को लगा तगड़ा झटका, सचिन पायलट ने किया ना उम्मीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -