जानिए कुल कितना पैसा है अंबानी के पास, अब बने दुनिया के छठे सबसे अमीर आदमी
जानिए कुल कितना पैसा है अंबानी के पास, अब बने दुनिया के छठे सबसे अमीर आदमी
Share:

देश और दुनियाभर में अपनी अपार दौलत के बलबूते नाम कमा चुके मुकेश अंबानी एक बार फिर से सुर्ख़ियों में छा गए हैं। इस बार भी वे अपनी अपार धन-सम्पत्ति के दम पर सुर्ख़ियों में बने हुए हैं। रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी अब दुनिया के छठे सबसे अमीर आदमी बनकर सामने आए हैं।  

हाल ही में जारी हुए ब्‍लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्‍स के ताजा आंकड़े की माने तो उन्‍होंने गूगल के को-फाउंडर लैरी पेज को भी इस मामले में पछाड़ दिया है। भारत और एशिया में वह पहले से ही सबसे अमीर शख्स का तमगा प्राप्त किए हुए हैं। भारत और एशिया के सबसे अमीर आदमी और अब दुनिया के छठे सबसे अमीर व्यक्ति बन चुके मुकेश अंबानी के पास कुल 72.4 अरब डॉलर की संपत्ति है। 

मंगलवार को जारी हुए ब्‍लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्‍स की माने तो टेस्ला के एलन मस्क को भी मुकेश अंबानी ने पीछे छोड़ दिया हैं और इस साल के शुरुआती महीनों में कारोबार की कमजोरी के बावजूद भी मुकेश अंबानी की कंपनी आरआईएल में लगातार बढ़ोतरी होती रही है। ख़ास बात यह है कि मुकेश को यह खुशखबरी उस समय मिली है जब कि आज रिलायंस इंडस्ट्री की 43वीं एनुअल जनरल मीटिंग होने जा रही है। इस प्रकार के कयास भी लगाए जा रहे हैं कि रिलायंस की इस 43वीं एनुअल जनरल मीटिंग में अलग-अलग कुल 500 स्थानों से लगभग 1 लाख के करीब शेयर होल्डर हिस्सा लें सकते हैं। इस मीटिंग का आयोजन वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से होगा। उम्मीद है कि मुकेश इस मीटिंग में कई बड़े एलान कर सकते हैं।  

 

 

भारत की सबसे बड़ी कंपनी की आज 43वीं AGM, कई बड़े ऐलान कर सकते हैं अंबानी

जवाहर लाल नेहरू भी थे 'किंगमेकर' के कायल, 3 बार बने थे तमिलनाडु के मुख्यमंत्री

ब्राज़ील में कोरोना ने ढाया कहर, 24 घंटे में इतने हुए केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -