चंदू बाबूलाल चव्हाण पर हुई, कोर्ट मार्शल की कार्रवाई
चंदू बाबूलाल चव्हाण पर हुई, कोर्ट मार्शल की कार्रवाई
Share:

नईदिल्ली। अपने वरिष्ठ अधिकारियों से नाराज़ होकर सीमा पार कर पाकिस्तान पहुंच गए, सैनिक चंदू बाबूलाल चव्हाण को दोषी माना गया, उस पर कोर्ट मार्शल की कार्रवाई की गई है। जिसके तहत उसे कुछ माह की जेल की सजा और पेंशन में कटौती का सामना करना होगा। 

मिली जानकारी के अनुसार सिपाही चंदू को एलओसी पार करने के बाद सैन्य कार्रवाई का सामना करना पड़ा था। वह 29 सितंबर को एलओसी पार कर पाकिस्तान चला गया था, हालांकि उसे 21 जनवरी को पाकिस्तान को सौंप दिया गया था।

वह सीमा पार कर पाकिस्तान पहुंचा था। भारतीय सैनिक चंदू बाबूलाल चव्हाण को सेना के न्यायालय ने दोषी ठहराया। उन्हें दो माह 29 दिन की जेल और दो वर्ष की पेंशन में कटौती की कार्रवाई का सामना करना पड़ा। उस पर सैन्य न्यायालय ने कार्रवाई की है।

न्यायालय द्वारा अब उसे तीन माह की कैद की सजा सुनाई गई है। हालांकि 37 राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात जवान चव्हाण सैन्य न्यायालय द्वारा दी गई, सजा के विरूद्ध अपील कर सकते हैं। गौरतलब है कि, भारतीय सेना द्वारा सितंबर माह में की गई सर्जिकल स्ट्राईक के कुछ समय बाद, सिपाही चंदू बाबूलाल चव्हाण सीमा पार कर गया था और फिर, उसे कार्रवाई का सामना करना पड़ गया था।

भारत में कारगर नहीं होंगी आतंकियों द्वारा की जाने वाली चाकूबाजी

सूडान में तैनात भारतीय सैनिकों को मिला UN मैडल

पहचान छुपाकर पाई भारतीय सेना में भर्ती!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -