भारत में कारगर नहीं होंगी आतंकियों द्वारा की जाने वाली चाकूबाजी
भारत में कारगर नहीं होंगी आतंकियों द्वारा की जाने वाली चाकूबाजी
Share:

नईदिल्ली। भारतीय सेना का मानना है कि, आतंकियों की लोन वुल्फ अटैक की नई रणनीति भारत में सफल नहीं हो पाएगी। दरअसल सेना आतंकवाद का सामना करने की तैयारी कर चुकी है और, कई नई चुनौतियों को लेकर सेना खुद को तैयार कर रही है। उल्लेखनीय है कि, लंदन में भीड़ भरे क्षेत्रों में लोगों को वाहनों से कुचला जा चुका है तो, दूसरी ओर उन पर चाकूओं से वार तक किए जा चुके हैं। मगर भारत में इस तरह की बातें सफल नहीं हो पाऐंगी। यहां एनएसजी कमांडोज़ को विशेषतौर पर प्रशिक्षित किया जा रहा है।

गौरतलब है कि, फ्रांस के नीस में इसी तरह के आतंकी हमले हुए हैं। एक हमले के दौरान आतंकवादी ने भीड़ से भरे बाजार में छुट्टियां मना रहे लोगों पर चढ़ा दिया था। इस आतंकी हमले में 86 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 100 से अधिक घायल हुए थे। भारत में अमूमन इस तरह के हमलों से निपटने के लिए ब्लैक कैट कमांडोज को ट्रैंड किया जाता है।

इस आतंकरोधी फोर्स के जवानों को कई देशों की सेनाएं ट्रेनिंग देती हैं। एक सीनियर ऑफिसर ने बताया, अकेले आतंकवादी द्वारा चाकू से हमला करना या ट्रक चढ़ा देने जैसे आतंकवादी हमलों की संभावनाएं हैं, क्योंकि पूरी दुनिया में यह तेजी से हो रहा है। इसका सामना करने के लिए भारतीय सेना अपनी स्वयं की तकनीक का उपयोग कर रही है।

जम्मू -कश्मीर में दो गरूड़ कमांडो शहीद

प्लास्टिक बैग में सैनिकों के शव देख गुस्साए लोग

सेना के जवान की पत्नी और बेटी लापता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -