रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, कहा- "अफगानिस्तान में बदलाव भारत के लिए..."
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, कहा-
Share:

अफगानिस्तान की स्थिति भारत के लिए एक समस्या के रूप में उभरी है, तालिबान के साथ अमेरिकी सेना की कुल वापसी के बाद सभी नियंत्रण लेने के लिए तैयार है। राजनाथ सिंह के अनुसार परिवर्तनों ने रणनीति पर पुनर्विचार करने के लिए प्रेरित किया है। “अफगानिस्तान में बदलते समीकरण हमारे लिए एक चुनौती है। इन स्थितियों ने हमारे देश को अपनी रणनीति पर पुनर्विचार करने के लिए मजबूर कर दिया है। हम अपनी रणनीति बदल रहे हैं और क्वाड का गठन इस रणनीति को रेखांकित करता है।" 

मंत्री ने तमिलनाडु के वेलिंगटन में डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज में अपना मुख्य भाषण देते हुए यह टिप्पणी की। उन्होंने वहां सशस्त्र बलों के अधिकारियों से भी बातचीत की। इसके अलावा, सिंह ने कहा कि रक्षा मंत्रालय एकीकृत युद्ध समूहों के गठन पर गंभीरता से विचार कर रहा है। सिंह ने इससे पहले शनिवार को भी इसी तरह की टिप्पणी की थी, हालांकि यह सीधे तौर पर अफगानिस्तान की स्थिति के संदर्भ में नहीं थी। उन्होंने अपने बयान में आगे कहा कि "दुनिया भर में हो रहे बदलाव अक्सर हमारे लिए चिंता का विषय बन जाते हैं। हमें, एक राष्ट्र के रूप में, अनिश्चितताओं के इस समय के दौरान अपने पहरेदारों को ऊंचा रखना चाहिए।" इस बीच, केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अफगानिस्तान की स्थिति पर अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन से बात की।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा है कि सरकार कठिनाई के समय में अपने नागरिकों का समर्थन करेगी। यूनाइटेड किंगडम, अफगानिस्तान में अमेरिकी लड़ाई में सबसे महत्वपूर्ण भागीदारों में से एक, ने अपने सैनिकों की वापसी पूरी कर ली है। इसके अलावा, देश में दो दशकों से अधिक समय के बाद, संयुक्त राज्य अमेरिका ने 31 अगस्त तक अपने सभी सैनिकों को वापस लेने की योजना बनाई है।

इंदौर में एक और हैरान करने वाला मामला, छावनी इलाके के जिम ट्रेनर ने की खुदकुशी

अब केवल वर्चुअल नहीं बल्कि फिजिकल रूप से भी सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, जानिए क्या होंगे नियम

कृष्ण प्रसाद चिगुरुपति ने डॉक्टरेट की उपाधि प्रदान करने के लिए GITAM प्रबंधन को दिया धन्यवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -