केंद्र सरकार किसानों को 'राज्य का दुश्मन' मानकर चल रही है: हरसिमरत कौर बादल

By Nikki Chouhan
Nov 26 2020 05:59 PM
केंद्र सरकार किसानों को 'राज्य का दुश्मन' मानकर चल रही है: हरसिमरत कौर बादल

केंद्र सरकार किसानों को 'राज्य का दुश्मन' मानकर चल रही है, शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) की नेता हरसिमरत कौर बादल ने गुरुवार को आरोप लगाया कि केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध में उन्हें दिल्ली की ओर मार्च करने से रोकने के लिए बल प्रयोग की निंदा की गई। बादल ने कृषि क्षेत्र के तीन विधेयकों के विरोध में सितंबर में केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था, जिसे बाद में संसद से पारित होने के बाद राष्ट्रपति की मंजूरी मिल गई थी। वह केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री थीं।

शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के नेता ने अपनी बातों से प्रहार किया-केंद्र को किसानों के साथ टकराव की नीति नहीं अपनानी चाहिए। इसके बजाय उनके साथ बात करनी चाहिए और उनकी शिकायतों का समाधान करना चाहिए। "संविधान दिवस पर किसानों के खिलाफ बल प्रयोग ने देश के 'अन्नदाता' के लिए एक 'काला दिन' बना दिया है।

उन्होंने कहा, 'भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार किसानों को राज्य का दुश्मन मानकर चल रही है। हमने वही बर्ताव देखा जब एशियाड खेलों के दौरान पंजाबियों को दिल्ली जाने से रोक दिया गया था। बादल ने कहा, इस तरह के दमनकारी हथकंडों के बहुत खतरनाक दुष्परिणाम हो सकते हैं जैसा कि हमने अतीत में देखा है। उन्होंने ट्वीट किया, "किसानों की आवाजें दबा दी गईं, अन्नदाता पर इस्तेमाल की जाने वाले पानी की तोपें!"

कमला हैरिस ने खाना पकाने को लेकर किया ये खुलासा

26/11 मुंबई हमले को लेकर पूर्व अधिकारी माइकल रूबीन ने कही ये बात

उत्तराखंड सरकार ने घटाए कोरोना टेस्ट के दाम, अब महज इतने रुपए में होगी जांच