उत्तराखंड सरकार ने घटाए कोरोना टेस्ट के दाम, अब महज इतने रुपए में होगी जांच

By Bhavesh Bakshi
Nov 26 2020 05:13 PM
उत्तराखंड सरकार ने घटाए कोरोना टेस्ट के दाम, अब महज इतने रुपए में होगी जांच

देहरादून: उत्तराखंड की त्रिवेंद्र रावत सरकार ने कोरोना संक्रमण की जांच के लिए होने वाले RT PCR टेस्ट की कीमतों को घटा दिया है. अब सरकारी या प्राइवेट हॉस्पिटल में 850 रुपए में यह जांच हो सकेगी. वहीं प्राइवेट लैब में इसकी जांच के लिए 900 रुपए चुकाने होंगे. इससे पहले कोरोना वायरस के संक्रमण के टेस्ट के लिए 1400 ,1500 व 1680 रुपए के रेट तय थे.

अब राज्य सरकार ने इन दरों को कम करने का निर्णय लिया है. इससे आम नागरिक निजी लैब में भी सैंपल जांच करा सकेगा. स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि कोरोना सैंपल की जांच के रेट में कम होने से आम जनता को काफी राहत मिलेगी. राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. मंगलवार को राज्य में कोरोना संक्रमित के 528 नए मामले सामने आए हैं.

निरंतर बढ़ रहे कोरोना संक्रमण  के मामले अब सरकार की चुनौती भी बढ़ा रहे हैं. दरअसल,  वास्तविक चिंता कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को लेकर है. चिंता इस बात की है कि सर्दियों के मौसम में यदि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की चपेट में राज्य आता है तो यह राज्य के सामने बहुत बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकता है.

RBI अगली पॉलिसी मीट में मुख्य नीतिगत दरों को रखेगा अपरिवर्तित

सरकार ने किसानों के लिए दमनकारी नीति अपनाई तो विरोध करेंगे: सांसद बेनीवाल

बाजार में चमक, सेंसेक्स में 500 अंक की बढ़त