मुख़्तार अब्बास का दावा, अल्पसंख्यकों के लिए स्वर्ग है हिंदुस्तान, नर्क है पाकिस्तान
मुख़्तार अब्बास का दावा, अल्पसंख्यकों के लिए स्वर्ग है हिंदुस्तान, नर्क है पाकिस्तान
Share:

मुंबई: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि नागरिकता संधोधन अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) का विरोध कर रहे लोग 'झूठ के झाड़ से सच्चाई का पहाड़' छुपाने का प्रयास कर रहे हैं. नकवी ने CAA और NRC को लेकर जागरुकता फैलाने के भाजपा के अभियान के तहत प्रेस वार्ता में कहा कि मुसलमान किसी 'मजबूरी' में भारत में नहीं रह रहे हैं.

नकवी ने आगे कहा कि मुसलमान 'राष्ट्रवाद के प्रति प्रतिबद्धता' की वजह यहां रह रहे हैं. नकवी ने कहा कि, संकीर्ण राजनीतिक हितों वाले कुछ लोग CAA, NRC और राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (NPR) पर समाज के एक विशेष समुदाय के बीच गलत जानकारी फैला रहे हैं और झूठ के झाड़ से सच का पहाड़ छुपाने का प्रयास कर रहे हैं. नकवी ने कहा कि CAA, NRC या किसी अन्य कानून से किसी भारतीय मुसलमान की नागरिकता को कोई नुकसान पहुंचने वाला नहीं है. मोदी सरकार बिना किसी पक्षपात के विकास की दिशा में काम कर रही है.

नकवी ने कहा कि पीएम मोदी ने यह साफ़ किया है कि CAA पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में अत्याचार का शिकार हुए अल्पसंख्यकों को भारत की नागरिकता देने के लिए लाया गया और इसे वर्तमान नागरिकों से नागरिकता छीनने के लिए नहीं लाया गया है. नकवी ने कहा है कि हालांकि पाकिस्तान 'अल्पसंख्यकों के लिए नर्क है, भारत उनके लिए स्वर्ग है' और 'देश को कमजोर करने का प्रयास करने वाली विभाजनकारी ताकतें' इस सच को स्वीकार नहीं कर रहीं.

अब NRC का खाका ही तैयार नहीं हुआ, देश में फैलाया जा रहा झूठ और फरेब - रविशंकर प्रसाद

नेट परीक्षा में पास हुए उम्मीदवारों का राष्ट्रीय फेलोशिप में हो सकता है चयन

अखिलेश यादव का ऐलान, ''ना मैं भरूंगा NPR का फॉर्म और ना ही सपा का कोई कार्यकर्ता भरेगा''

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -