अब NRC का खाका ही तैयार नहीं हुआ, देश में फैलाया जा रहा झूठ और फरेब - रविशंकर प्रसाद
अब NRC का खाका ही तैयार नहीं हुआ, देश में फैलाया जा रहा झूठ और फरेब - रविशंकर प्रसाद
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) की अभी रुप रेखा एवं ढांचा तैयार नहीं हुआ है और इसे लेकर झूठ-फरेब फैलाया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रविशंकर प्रसाद ने यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित की गई प्रेस वार्ता में कहा कि एनआरसी की अभी रुपरेखा तैयार नहीं हुई है। जब इसकी रुपरेखा बन जाएगी, फिर इसपर चर्चा भी होगी।

अभी सिर्फ असम में एनआरसी लागू है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि जो काम कांग्रेस 70 वर्षों में नहीं कर सकी उसे श्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने कर दिखाया है। अब इस पर झूठ और भ्रम फैलाया जा रहा है। उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कहा कि इस झूठ और फरेब के समर्थन में अर्बन नक्सल एवं टुकड़े-टुकड़े गैंग वाले खड़े हैं। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि किसकी आजादी की बात हो रही है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सभी को सवाल करने का अधिकार है, किन्तु यदि देश में ¨हसा होगी तो सख्त कार्रवाई होगी।

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि पूरे देश में NRC लागू होने के बाद नागरिकों से कौन-कौन से कागज लिए जाएंगे अभी तक इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। उन्होंने कहा कि NRC को लागू करने से पहले इससे सम्बंधित प्रत्येक जानकारी नागरिकों को दी जाएगी।

नेट परीक्षा में पास हुए उम्मीदवारों का राष्ट्रीय फेलोशिप में हो सकता है चयन

अखिलेश यादव का ऐलान, ''ना मैं भरूंगा NPR का फॉर्म और ना ही सपा का कोई कार्यकर्ता भरेगा''

ठाकरे के खिलाफ आयी विवादित टिप्पणी, शिवसेना ने दिया मुहतोड़ जवाब


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -