JDU छोड़ने वाले उपेंद्र कुशवाहा को केंद्र सरकार ने दी Y+ सुरक्षा, राजनीतिक अटकलें हुईं तेज
JDU छोड़ने वाले उपेंद्र कुशवाहा को केंद्र सरकार ने दी Y+ सुरक्षा, राजनीतिक अटकलें हुईं तेज
Share:

पटना: जनता दल यूनाइटेड (JDU) से बगावत करने के बाद 'राष्ट्रीय लोक जनता दल' (RLJD) के नाम से नई पार्टी का गठन करने वाले उपेंद्र कुशवाहा को केंद्र सरकार ने Y+ सुरक्षा प्रदान की है. दरअसल, JDU से अलग होने के बाद उपेंद्र कुशवाहा को लेकर कई तरह के सियासी कयास लगाए जा रहे हैं. इसी बीच सूत्रों के अनुसार, गृह मंत्रालय ने कुशवाहा को Y+कैटेगरी की यह सुरक्षा IB रिपोर्ट के आधार पर प्रदान की है.

बता दें कि, Y+ सिक्योरिटी में कुशवाहा की सुरक्षा में 11 कमांडो तैनात रहेंगे. इसमें 5 पुलिस के स्टैटिक जवान कुशवाह की सुरक्षा के लिए उनके आवास पर और आसपास तैनात रहेंगे, इसके साथ ही 6 PSO तीन शिफ्ट में सुरक्षा प्रदान करेंगे. बता दें कि, इससे पहले गृह मंत्रालय, चिराग पासवान को Z कैटेगरी और विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के नेता मुकेश सहनी को Y+ कैटेगरी की सुरक्षा दे चुका है. कुशवाहा को केन्द्र सरकार द्वारा Y+ सुरक्षा मिलने के बाद कई तरह की सियासी अटकलें भी लगाई जा रही हैं. सूत्रों के अनुसार, बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी को भी शीघ्र ही केंद्र की सुरक्षा मिल सकती है.

बता दें कि, उपेंद्र कुशवाहा ने गत माह ही नीतीश कुमार से नाराजगी की खबरों के बीच अपना रास्ता JDU से अलग कर लिया था और नई पार्टी बनाने की घोषणा की थी. इसके साथ ही उन्होंने MLC के पद से भी त्यागपत्र दे दिया था. 2 वर्ष पूर्व JDU में शामिल होने वाले कुशवाहा काफी समय से सीएम नीतीश कुमार से खफा चल रहे थे. नीतीश सरकार में कुशवाहा को कोई मंत्री पद भी नहीं मिला था और जब कैबिनेट विस्तार हुआ तो तब भी उन्हें नज़रअंदाज़ कर दिया गया. इसके बाद धीरे-धीरे कुशवाहा नीतीश के खिलाफ मुखर होने लगे और बाद में उन्होंने बिहार सीएम की खूब आलोचना की थी.

शराब घोटाला: ED के सामने आज पेश होने से कविता ने किया इंकार, जानिए क्या कहा ?

'वो पागल हो गए हैं..', राहुल गांधी पर क्यों भड़के कांग्रेस मंत्री के बेटे अनिरुद्ध सिंह ?

'बिहारियों की लाशें छिपा रहीं सरकार..', सीएम एमके स्टालिन के खिलाफ कोर्ट में केस, 18 मार्च को सुनवाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -