'बिहारियों की लाशें छिपा रहीं सरकार..', सीएम एमके स्टालिन के खिलाफ कोर्ट में केस, 18 मार्च को सुनवाई
'बिहारियों की लाशें छिपा रहीं सरकार..', सीएम एमके स्टालिन के खिलाफ कोर्ट में केस, 18 मार्च को सुनवाई
Share:

पटना: भारत के दक्षिणी सूबे तमिलनाडु में स्थानीय लोगों पर बिहारी और हिंदी भाषी मजदूरों के खिलाफ हिंसा करने के आरोप लग रहे हैं। हालाँकि, तमिलनाडु पुलिस ने इन आरोपों को ख़ारिज कर दिया है और कहा है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे तस्वीरें और वीडियोज फर्जी हैं। वहीं, बिहार पुलिस ने भी यूट्यूबर मनीष कश्यप सहित कुछ लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है और अब ये मामला अब भी पूरी तरह से सियासी रूप ले चुका है।

इस बीच ये केस अब बिहार की कोर्ट में भी पहुँच गया है। पप्पू यादव की ‘जन अधिकार पार्टी (JAP)’ के एक नेता ने इन घटनाओं को लेकर मुकदमा दर्ज कराया है। मुजफ्फरपुर के CGM कोर्ट में दाखिल किए गए परिवाद में कहा गया है कि तमिलनाडु में हिन्दी बोलने वाले मजदूरों पर हमले किए जा रहे हैं। ये मुकदमा तमिलनाडु के सीएम और वहाँ की सत्ताधारी पार्टी DMK के अध्यक्ष एमके स्टालिन के खिलाफ दर्ज कराया गया है। शनिवार (18 मार्च) को अदालत इस पर सुनवाई करेगी। इस परिवाद को दाखिल करने वाले वेद प्रकाश मुजफ्फरपुर में JAP के जिलाध्यक्ष हैं। इस परिवाद में कहा गया है कि कई मीडिया चैनलों पर ये देखा गया है कि तमिलनाडु में वहाँ की स्थानीय तमिल भाषा न बोलने के चलते लोगों के साथ बेरहमी से मारपीट की जा रही है। इसे लेकर सीएम नीतीश कुमार के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया है। इसमें उचित कानूनी कार्रवाई की माँग की गई है। यह परिवाद शनिवार (4 मार्च) को दाखिल किया गया है।

वेद प्रकाश ने इस परिवाद को अपने वकील के जरिए दाखिल कराया है। इसमें लिखा है कि भाषा के आधार पर न केवल बिहारी मजदूरों को तमिलनाडु में भेदभाव का सामना करना पड़ रहा है, बल्कि उनके साथ मारपीट कर उन्हें खदेड़ा भी जा रहा है। इसमें ये भी लिखा है कि बिहारियों का क़त्ल और उनका अपहरण किया जा रहा है। इसके साथ ही, परिवाद में  ये बड़ा आरोप भी लगाया गया है कि तमिलनाडु सरकार लाश छिपा रही है। हालाँकि, तमिलनाडु पुलिस ने ऐसे कई मामलों को फर्जी करार दिया है।

'मनीष सिसोदिया को तिहाड़ में खूंखार कैदियों के साथ रखा..', AAP के दावों को क्यों कहा जा रहा 'प्रोपेगेंडा' ?

विपक्ष भी हुआ अमित शाह का मुरीद, TMP अध्यक्ष ने कहा- शुक्रिया गृह मंत्री

100 रैलियां करेंगे पीएम मोदी, दक्षिण-ओडिशा-बंगाल पर होगा फोकस, भाजपा का 'प्लान 2024' तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -