कोरोना संकट में कटेगी पेंशन या मिलेगा पूरा पैसा ! वित्त मंत्रालय ने दिया जवाब
कोरोना संकट में कटेगी पेंशन या मिलेगा पूरा पैसा ! वित्त मंत्रालय ने दिया जवाब
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने रविवार को बड़ा बयान देते हुए कहा कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों की पेंशन में कोई कटौती नहीं की जाएगी। दरअसल, पहले ऐसी ख़बरें थी कि सरकार पेंशन काटने की योजना बना रही है। उसके बाद मंत्रालय ने यह स्पष्टीकरण दिया है। यह बात ऐसे वक़्त में सामने आयी है जब सरकार को एक ओर कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए उठाये गये विभिन्न कदमों पर भारी खर्च करने पड़ रहे हैं, वहीं दूसरी ओर 'लॉकडाउन' की वजह से कर राजस्व एवं विनिवेश समेत अन्य स्रोत से आय पर असर पड़ता नज़र आ रहा है।

मंत्रालय ने ट्विटर पर लिखा है कि, 'ऐसी ख़बरें सामने आ रही हैं कि केंद्र सरकार के पेशनभोगियों की पेंशन में 20 फीसद की कटौती की जा रही है। यह खबर पूरी तरह गलत है। पेंशन में किसी तरह की कोई कटौती नहीं होगी। यह बात साफ़ है कि वेतन और पेंशन सरकार के नकदी प्रबंधन संबंधी निर्देशों से प्रभावित नहीं होगी। 'मंत्रालय के ट्वीट को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है।

रिपोर्ट के अनुसार, कहा जा रहा है कि टीए, डीए सहित ओवरटाइम ड्यूटी के भत्तों को समाप्त किया जाएगा। इसके अनुसार ट्रेन ड्राइवर और गार्ड को ट्रेन चलाने पर प्रति किलोमीटर के हिसाब से मिलने वाला भत्ता नहीं दिया जाएगा। ओवरटाइम ड्यूटी के लिए मिलने वाले भत्ते में 50 फीसदी की कटौती होने की संभावना है। हालाँकि,अभी तक रेलवे की ओर से या रेलमंत्री पीयूष गोयल की ओर से इस खबर को लेकर किसी तरह का स्पष्टीकरण सामने नहीं आया है। ऐसे में सच्चाई क्या है इसकी प्रतीक्षा करनी होगी। 

McDonald's के 7 कर्मचारी को हुआ कोरोना, कंपनी ने रोका काम

होम डिलीवरी पर गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, ई- कॉमर्स कंपनियों को दिया ये आदेश

किसानों को मिलेगा फायदा, अनाज की खरीदी प्रारंभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -