'आराम से क्रिसमस मनाएं, मगर धर्मान्तरण नहीं होना चाहिए..', सीएम योगी की अफसरों को कड़ी हिदायत
'आराम से क्रिसमस मनाएं, मगर धर्मान्तरण नहीं होना चाहिए..', सीएम योगी की अफसरों को कड़ी हिदायत
Share:

लखनऊ: देशभर में क्रिसमस की तैयारियां चरम पर हैं। उत्तर प्रदेश में भी इसकी तैयारियां जबरदस्त तरीके से चल रही हैं। इस बीच सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रशासन और पुलिस को क्रिसमस पर शांति व्‍यवस्‍था सुनिश्चित करने के साथ-साथ धर्मांतरण पर भी कड़ी  हिदायत दी है। उन्होंने कहा है कि सभी धर्मगुरुओं के साथ संवाद बनाते हुए शांतिपूर्ण माहौल में क्रिसमस मनाने का प्रबंध किया जाए। इसके साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाए कि क्रिसमस पर कहीं भी धर्मांतरण की वारदात न होने पाए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी में धार्मिक स्‍थलों पर दोबारा लाउडस्‍पीकर लगाए जाने पर भी हिदायत दी है। 

सीएम योगी ने कहा कि राज्य सरकार के सभी लोक कल्याणकारी प्रयासों के मूल में आम आदमी की संतुष्टि है। शासन-प्रशासन से जुड़े सभी कार्मिक इसे समझें। IGRS-सीएम हेल्पलाइन जनता की समस्याओं के निदान का अच्छा जरिया बन कर उभरा है। इसके मामले लंबित न रहें। इनकी हर दफ्तर में सतत समीक्षा होनी चाहिए। फील्ड में तैनात अधिकारी-कर्मचारी जनसमस्याओं के निस्तारण को सर्वोच्च प्राथमिकता दें। आमजन के साथ संवेदनशील वर्ताव रखें। यह ध्यान रखें कि आपका आचरण आम आदमी के दिल में शासन के प्रति विश्वास का आधार बनता है। जनता की संतुष्टि ही आपके प्रदर्शन की श्रेष्ठता का मानक होगा।

सीएम योगी ने शुक्रवार (23 दिसंबर) को शासन स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों और जोन, मंडल, रेंज और जिला स्तर के अधिकारियों के साथ राज्य की कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की। जनसमस्याओं और जनशिकायतों के मेरिट आधारित त्वरित समाधान पर जोर देते हुए सीएम योगी ने कोरोना से बचाव की तैयारियों, शीतलहर में आम जन को अधिकाधिक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए जारी कोशिशों की समीक्षा की और दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा थाना दिवस और तहसील दिवस को और असरदार बनाया जाए।

जिन 'सरदार पटेल' ने सचमुच भारत जोड़ा, अपनी यात्रा में उनका नाम तक नहीं लेते राहुल ? Video

'पाकिस्तान से आ रही ड्रग्स, तस्करी में पुलिसकर्मी भी शामिल..', जम्मू कश्मीर में 17 गिरफ्तार

'मेकअप करने के लिए पैसे नहीं देता पति..', तलाक मांगने कोर्ट पहुंची पत्नी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -