'मेकअप करने के लिए पैसे नहीं देता पति..', तलाक मांगने कोर्ट पहुंची पत्नी
'मेकअप करने के लिए पैसे नहीं देता पति..', तलाक मांगने कोर्ट पहुंची पत्नी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से चौंका देने वाला मामला प्रकाश में आया है। यहां पति की बेरुखी से परेशान पत्नी ने तलाक के लिए अर्जी दी है। पत्नी ने कहा है कि पति उसे खर्च के लिए पैसे नहीं देता और न ही मेकअप के सामान खरीदने के लिए पैसे देता है। पति का कहना है कि मेरी शक्ल अच्छी नहीं है। मैं उसके साथ रहने लायक नहीं हूं। सिविल लाइन पुलिस थाना इलाके की निवासी महिला ने पारिवारिक अदालत में पति से तलाक दिलाने का आवेदन दिया है। 

फैमिली कोर्ट में तैनात काउंसलर योगेश ने जानकारी दी है कि महिला ने अपने आवेदन में लिखा है कि वह अपने पति से सजने-संवरने और अपने खर्चे के लिए पैसे मांगती है। लेकिन, उसका पति रुपये नहीं देता है। इसके साथ ही महिला का इल्जाम है कि पति ने उससे कहा है कि उसकी शक्ल अच्छी नहीं है, इसलिए उस अपने साथ नहीं रख सकता। इसके अलावा महिला ने अपने सास-ससुर पर भी संगीन इल्जाम लगाए हैं। अपने आवेदन में महिला ने लिखा है कि उसकी शादी दिल्ली के निवासी लड़के के साथ वर्ष 2015 में हुई थी। वह प्राइवेट कंपनी में काम करता है। शादी की शुरुआत में सबकुछ सही चला। लेकिन, कुछ वक़्त बाद पति का मेरे साथ रवैया बदल गया।

महिला ने बताया कि, 'मैं जब पति से मेकअप के लिए पैसे मांगती थी, तो वह इंकार कर देता था। घर खर्च के लिए भी पैसे नहीं देता था। सास और ससुर भी पति का साथ देते हैं। पति कहता है कि मैं उसके घर में रहने लायक नहीं हूं और न ही उसके लायक हूं। मेरी शक्ल अच्छी नहीं है। इसलिए मैं उसके साथ नहीं रह सकती।' महिला का आरोप है एक दिन सास-ससुर और पति ने मिलकर मुझे रात 11।30 बजे घर से बाहर निकाल दिया। मैंने सास-ससुर से कहा कि मैं आपकी बेटी की तरह हूं। फिर भी उन लोगों ने मेरी एक न सुनी।  जब मैंने अपने माता-पिता को इसके बारे में बताया, तो उन लोगों ने भी कहा कि छोटी-मोटी बात है। हर घर में यह सब होता है। उन लोगों ने भी मेरी कोई सहायता नहीं की।

महिला का कहना है कि उसकी शादी को 7 वर्ष हो चुके हैं। लेकिन, वह मां नहीं बन सकी है। इसके लिए उसने डॉक्टर से उपचार भी कराया, ऑपरेशन भी कराया। इलाज का खर्चा उसकी बहन ने भरा। जब मैंने पति से कहा कि पैसे दे दो तो उसने साफ इंकार कर दिया और बेइज्जत भी किया। 

एक टॉयलेट, दो सीट.., लापरवाही पर योगी सरकार का एक्शन

'महलाओं जैसी ड्रेस..', पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी करने के बाद TMC नेता कीर्ति आज़ाद ने मांगी माफ़ी

हिंडन नदी में कचरा फेंका तो 5 लाख रुपए तक लगेगा जुर्माना, सख्त हुआ नगर निगम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -