'पाकिस्तान से आ रही ड्रग्स, तस्करी में पुलिसकर्मी भी शामिल..', जम्मू कश्मीर में 17 गिरफ्तार
'पाकिस्तान से आ रही ड्रग्स, तस्करी में पुलिसकर्मी भी शामिल..', जम्मू कश्मीर में 17 गिरफ्तार
Share:

श्रीनगर: मादक पदार्थों (Drugs) की तस्करी को रोकने के लिए पुलिस से उम्मीद की जाती है कि, वह इसपर लगाम लगाएगी और पीढ़ियों को नशे से तबाह होने से बचाएगी। लेकिन, जब पुलिस ही ड्रग्स की तस्करी में शामिल हो जाए, तो फिर किसे रक्षक माना जाए। दरअसल, जम्मू कश्मीर में ऐसा ही कुछ देखने को मिला है। यहाँ ड्रग्स तस्करी के रैकेट से जुड़े 5 पुलिसकर्मियों को अरेस्ट किया गया है। यह सफलता जम्मू-कश्मीर पुलिस को मिली है, जिसने नशीले पदार्थों की तस्करी के मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है। 

 

भरत में ड्रग्स की यह तस्करी पाकिस्तान से हो रही थी, जिसमे 5 पुलिसकर्मी अपने फर्ज के साथ गद्दारी कर देश को धोखा दे रहे थे। जम्मू कश्मीर पुलिस ने कुपवाड़ा और बारामूला के विभिन्न इलाकों से से इस रैकेट से जुड़े 17 लोगों को पकड़ा है। जिसमे 5 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। वहीं, गिरफ्तार आरोपियों में एक स्थानीय नेता, एक ठेकेदार और एक कारोबारी भी शामिल है। पुलिस ने इनके कब्जे से 2 किलो हेरोइन भी बरामद की है। प्रदेश के DGP दिलबाग सिंह ने जानकारी दी है कि, 'इस प्रकार की गतिविधियों में शामिल पाए जाने वाले सभी लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी, भले ही वे किसी भी विभाग के हों। हम ड्रग्स की इस चुनौती से उसी तरह निपटेंगे, जैसे हमने आतंकवाद की चुनौती का मुकाबला किया है।'

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कुपवाड़ा के SSP युगल मन्हास ने मॉड्यूल के संबंध में जानकारी देते हुए जानकारी दी है कि एक पोल्ट्री दुकान के मालिक के बारे में सूचना मिली थी कि उसके घर में कुछ नशीला पदार्थ रखा हुआ है। इसके बाद उसे ड्रग्स के साथ अरेस्ट किया गया था। जाँच में खुलासा हुआ कि गिरफ्तार पोल्ट्री दुकान का मालिक ड्रग्स तस्करी के एक बड़े गिरोह का हिस्सा था। गिरफ्तार शख्स ने कुछ ड्रग पेडलर्स और बारामूला जिले के कुछ सहयोगियों के नाम का खुलासा किया था। SSP ने जानकारी दी है कि इस ड्रग्स तस्करी रैकेट के भंडाफोड़ होने से कश्मीर में पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संचालकों की सीधी संलिप्तता फिर एक बार उजागर हुई है। 

दरअसल, पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हैंडलर शाकिर अली खान भारत में अपने बेटे तहमीद खान को नशीले पदार्थों की सप्लाई करता था। इससे पहले गुरुवार (22 दिसंबर) को पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर कुपवाड़ा जिले के वन क्षेत्र में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन (HM) के पाँच आतंकवादी सहयोगियों को अरेस्ट किया था। सुरक्षाबलों ने उनके पास से बड़े पैमाने पर हथियार और गोला-बारूद बरामद किया था।

एक टॉयलेट, दो सीट.., लापरवाही पर योगी सरकार का एक्शन

'महलाओं जैसी ड्रेस..', पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी करने के बाद TMC नेता कीर्ति आज़ाद ने मांगी माफ़ी

हिंडन नदी में कचरा फेंका तो 5 लाख रुपए तक लगेगा जुर्माना, सख्त हुआ नगर निगम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -