सीबीआई ने गृह मंत्रालय में कार्यरत अधिकारी को रिश्वत लेते हुए दबोचा
सीबीआई ने गृह मंत्रालय में कार्यरत अधिकारी को रिश्वत लेते हुए दबोचा
Share:

नई दिल्लीः सीबीआई ने एक अधिकारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोच लिया। यह अधिकारी गृह मंत्रालय सेक्शन आफिसर के पद पर तैनात था। अधिकारी धीरज कुमार सिंह ने एक सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी से जुड़े मामले की जांच को बंद करने के लिए सीबीआइ के एक डीआइजी को दो करोड़ रुपये की घूस की पेशकश की थी, मगर डीआइजी ने इसकी जानकारी अपने सीनियर अधिकारियों को दे दी। इसके बाद सीबीआइ ने जाल बिछाया और जैसे ही 16 लाख रूपये की पहली किश्त देने वे पहुंचे उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

धीरज कुमार सिंह के साथ ही उक्त कंपनी से जुड़े दिनेश चंद्र गुप्ता को भी गिरफ्तार किया गया है।एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एक सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी की ओर से एक निजी कंपनी को गलत तरीके से फायदा पहुंचाने की शिकायत की प्रारंभिक जांच की जा रही थी। प्रारंभिक जांच में पुख्ता सबूत मिलने के बाद इस मामले में एफआइआर दर्ज की जाती। इस बीच धीरज कुमार सिंह ने डीआइजी के साथ संपर्क कर प्रारंभिक जांच में आरोपों को आधारहीन ठहराने को कहा और इसके बदले में दो करोड़ रुपये का प्रलोभन दिया।

डीआइजी से इसकी शिकायत मिलने के बाद सीबीआइ ने धीरज कुमार सिंह को रंगे हाथों गिरफ्तार करने की योजना बनाई। डीआइजी ने रिश्वत के एडवांस में कुछ देने को कहा गया और मामला 16 लाख रुपये पर तय हुआ। पूरी बातचीत और सौदेबाजी पर सीबीआइ के अधिकारी बारीकी से नजर रखे हुए थे।गिरफ्तारी के बाद सीबीआइ धीरज कुमार सिंह और दिनेश चंद्र गुप्ता के घर की तलाशी ली। सीबीआई को तलाशी में कई अहम दस्तावेज मिले हैं। 

गणेश विसर्जन के दौरान तालाब में डूबे 11 लोग, पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे शिवराज सिंह

मध्य प्रदेश में फिर कहर बनकर बरसेगी बारिश, 14 जिलों में जारी किया गया रेड अलर्ट

मध्य प्रदेश में गणेश विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, नाव पलटने से 11 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -