मध्य प्रदेश में गणेश विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, नाव पलटने से 11 लोगों की मौत

Sep 13 2019 08:58 AM
मध्य प्रदेश में गणेश विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, नाव पलटने से 11 लोगों की मौत

भोपाल: मध्य प्रदेश में गणपति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा होने की जानकारी मिली है. राज्य की राजधानी भोपाल में विसर्जन के दौरान एक नाव पलट गई. इस हादसे में 11 लोगों की जान चले गई, जबकि पांच लापता लोगों को सकुशल बचा लिया गया. ये हादसा भोपाल की मशहूर छोटी झील के खाटलापुरा घाट पर हुआ है.

खाटलापुरा घाट के पास सुबह साढ़े चार बजे यह हादसा है. राज्य के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा की हादसे की जांच की जाएगी. उन्होंने कहा कि मृतकों के परिवारों को राज्य सरकार की तरफ से चार लाख रुपये बतौर मुआवजा दिए जाएंगे. दरअसल, जिस नाव में प्रतिमा विसर्जित करने के लिए झील में उतारी गई थी, वह नाव बहुत छोटी थी जबकि प्रतिमा काफी बड़ी थी. विसर्जन के लिए पानी में उतारने के दौरान नाव एक ओर झुक गई और पलट गई. इस दौरान नाव में सवार लोग मूर्ति के नीचे आ गए. अब तक 11 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं. बाकी लापता लोगों की खोज जारी है.

जैसे ही हादसे की सूचना मिली तो स्थानीय प्रशासन के साथ ही एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंचकर लोगों का रेस्क्यू करने में लग गई. जिन लोगों की मौत हुई है वह पिपलानी के 1100 क्वार्टर के निवासी थे. घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन के लोग मौके पर पहुंच गए और राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया.

लगातार तीसरे दिन सोने के दामों में आई गिरावट, जानिए क्या हैं आज के रेट

IRCTC का बड़ा ऐलान, अब इस ट्रेन के यात्रियों को मिलेगा 25 लाख का निःशुल्क बीमा

पेट्रोल-डीज़ल के दामों में फिर लगी आग, जानिए क्या हैं आज के भाव