गोदावरी से जुड़े जिलों और गावों में घुसा पानी, बढ़ी लोगों की परेशानी
गोदावरी से जुड़े जिलों और गावों में घुसा पानी, बढ़ी लोगों की परेशानी
Share:

बाढ़ का पानी नदी के स्तर से ऊपर हो चुका है, अन्य राज्यों से पोलावरम की ओर बाढ़ के पानी के भयानक बहाव और आदिवासी पूर्वी एजेंसी के लोगों पर कहर बरपाने ​​से लोग दहशत में हैं. देवीपट्टनम मंडल के श्री गंडी पोसम्मा मंदिर में पानी प्रवेश कर रहा है और पूरा मंदिर पानी में डूबा हुआ है। बाढ़ से क्षेत्र के लोग दहशत में हैं और काफी परेशान हैं। सूत्रों के अनुसार, पूर्वी गोदावरी में कम से कम 55,000 परिवार और 370 गांव भीषण बाढ़ के पानी का सामना कर सकते हैं।

गोदावरी नदी में बढ़ते जल स्तर को देखते हुए और एजेंसी क्षेत्रों के कई गांवों में बाढ़ का खतरा है। बाढ़ का पानी पहले ही रम्पा एजेंसी और पूर्वी गोदावरी जिले के चित्तू एजेंसी के गांवों में प्रवेश कर चुका है। गोदावरी में सभी रेत के टीले और नदी के किनारे भी जलमग्न हो गए। गांवों में पानी पहले ही समा चुका है। मंडल के अधिकांश गाँव अन्य सुरक्षित स्थानों और आसपास के पहाड़ी क्षेत्रों में चले गए हैं।

जिले के अधिकारी हाई अलर्ट पर हैं और पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। अधिकारियों के अनुसार गोदावरी नदी में बाढ़ का स्तर लगातार बढ़ रहा है। और शनिवार सुबह तक यह पोलावरम कॉफ़रडैम में 29 मीटर को पार कर गया और शाम तक इसके 35 से 40 मीटर तक पहुंचने की संभावना है। अधिकारियों को पोलावरम में 10 लाख क्यूसेक पानी छोड़ने की उम्मीद है। पोलावरम के भद्राचलम में बाढ़ का स्तर 42.30.3 फीट और 8,68,494 क्यूसेक पानी छोड़े जाने के साथ सर आर्थर कॉटन बैराज (एसएसीबी) हाई अलर्ट पर है। दोलेश्वरम बैराज में 1,12,047 क्यूसेक बाढ़ छोड़ी गई। एसएबीसी अधिकारियों ने बताया कि राजामहेंद्रवरम के दोलेश्वरम में एसएबीसी में चौबीसों घंटे बाढ़ के पानी की निगरानी के लिए एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है।

यूपी चुनाव: गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे उत्तर प्रदेश के सीएम योगी

35 महीने तक चलेगा किसान आंदोलन, राकेश टिकैत की धमकी- ...तो दिल्ली पहुँच जाएंगे 5 लाख ट्रेक्टर

IMD का अनुमान यूपी में हो सकती है भारी बारिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -