शरजील उस्मानी के खिलाफ केस दर्ज, हिन्दुओं की भावनाएं आहात करने का आरोप
शरजील उस्मानी के खिलाफ केस दर्ज, हिन्दुओं की भावनाएं आहात करने का आरोप
Share:

मुंबई: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र शरजीलउस्मानी के खिलाफ मंगलवार को पुणे में एक केस दर्ज किया गया। उस्मानी के खिलाफ यह केस इस आरोप में दर्ज किया गया कि एल्गार परिषद के हाल के एक आयोजन में उन्होंने अपने भाषण के माध्यम से विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को कथित रूप से बढ़ावा दिया। 

महाराष्ट्र में विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उस्मानी पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की थी। पुणे के पुलिस कमिश्नर अमिताभ गुप्ता ने बताया कि उस्मानी के खिलाफ भादंसं की धारा 153 (ए) के तहत एक केस दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि उस्मानी के विरुद्ध भाजपा युवा मोर्चा के स्थानीय नेता प्रदीप गावड़े ने शिकायत दर्ज करायी थी। उन्होंने बताया कि मामले में आगे की तफ्तीश जारी है।

वहीं भाजपा के दिग्गज नेता और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि उस्मानी ने पुणे में हाल ही में आयोजित किए गए एल्गार परिषद के सम्मेलन में अपने भाषण के दौरान हिंदुओं की भावनाओं का तिरस्कार किया था और उन्होंने उस्मानी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। बता दें कि यह सम्मेलन शनिवार को आयोजित किया गया था और इसमें हिस्सा लेने वालों में जाने माने उपन्यासकार अरुंधति रॉय, पूर्व IPS अधिकारी एस एम मुशरिफ, बम्बई हाई कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश बी जी कोलसे-पाटिल और उस्मानी शामिल थे।

सोने-चांदी की कीमतों ने फिर पकड़ी रफ़्तार, जानें आज के भाव

इनलैंड नेविगेशन कॉर्पोरेशन ने गहरे समुद्र में मछली पकड़ने के प्रोजेक्ट के लिए समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर

पेंशन फंड रेगुलेटरी बॉडी को एनपीएस सब्सक्राइबर्स के लिए ई-केवाईसी की मिली मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -