इनलैंड नेविगेशन कॉर्पोरेशन ने गहरे समुद्र में मछली पकड़ने के प्रोजेक्ट के लिए समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर
इनलैंड नेविगेशन कॉर्पोरेशन ने गहरे समुद्र में मछली पकड़ने के प्रोजेक्ट के लिए समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल शिपिंग एंड इनलैंड नेविगेशन कॉर्पोरेशन (KSINC) ने गहरे समुद्र में मछली पकड़ने वाले ट्रॉलर के लिए 2,950 करोड़ रुपये की परियोजना के लिए अमेरिकी फर्म EMCC इंटरनेशनल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ समझौता किया है। KSINC के प्रबंध निदेशक एन। प्रशांत और EMCC के अध्यक्ष शिजू वर्गीस ने इस संबंध में एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। यह राज्य सरकार द्वारा आयोजित 'आरोही 2020' निवेश संगोष्ठी के दौरान राज्य सरकार द्वारा ईएमसीसी के साथ की गई समझ का अनुसरण है।

यह परियोजना राज्य में बंदरगाहों के विकास के साथ-साथ ट्रॉलर के निर्माण की भी परिकल्पना करती है। राज्य में मछली पकड़ने का उद्योग निर्यात के माध्यम से भारी विदेशी मुद्रा राजस्व अर्जित कर रहा है और अधिकांश कैच ट्रॉलर का उपयोग करके गहरे समुद्र में मछली पकड़ने के माध्यम से है।

ईएमसीसी केएसआईएनसी के सहयोग से राज्य में 400 ट्रॉलर का निर्माण करेगा। वर्तमान में उपयोग किए जाने वाले अधिकांश ट्रॉलर विदेशी निर्मित हैं।केएसआईएनसी, ट्रावलर्स के निर्माण के लिए ईएमसीसी के लिए सभी अवसंरचना सहायता प्रदान करेगा जिसकी लागत प्रति ट्रॉलर 2 करोड़ रुपये होगी। ट्रॉलर गहरे समुद्र में मछली पकड़ने में शामिल राज्य के मछुआरों को सौंप दिए जाएंगे। प्रशांत ने कहा, "यह राज्य में 25,000 रोजगार के अवसर प्रदान करेगा और एक ट्रॉलर को केंद्रीय समुद्री मत्स्य अनुसंधान संस्थान (सीएमएफआरआई) को अनुसंधान उद्देश्यों के लिए प्रदान किया जाएगा।"

स्वदेशी वैक्सीन को लेकर पाकिस्तान हाई कमीशन ने विदेश मंत्रालय से पूछा- भारत में बनी कोरोना वैक्सीन...

किसानों से नहीं चीन और पाकिस्तान से लड़ाई लड़े मोदी सरकार: गुलाम नबी आजाद

केरल के मुख्यमंत्री के पूर्व सहयोगी एम शिवशंकर को मिली जमानत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -